You are currently viewing Amul के बाद अब इस कंपनी ने भी बढ़ाए दूध के दाम, जानिये अब 1 लीटर के देने होंगे कितने रुपए

Amul के बाद अब इस कंपनी ने भी बढ़ाए दूध के दाम, जानिये अब 1 लीटर के देने होंगे कितने रुपए

नई दिल्लीः कुछ ही दिनों पहले अमूल ने दूध के दामों में बढ़ोतरी की थी लेकिन अब मदर डेयरी ने दूध के दामों में इजाफा कर दिया है। इसका असर अब सीधा आम आदमी की रसोई पर पड़ने वाला है। यह बढ़ोतरी सिर्फ पॉलिथीन पैक दूध पर ही लागू होगी। बल्‍क वेंडेड दूध जिसे टोकन दूध के रूप में जाना जाता है, उसकी कीमतों में वृद्धि नहीं की गई है।

Image result for mother dairy

मदर डेयरी ने अनुसार, बढ़ी हुई कीमतें 25 मई से लागू होंगी। कंपनी ने जानकारी दी है कि अगर उपभोक्ता 1 लीटर वाला पैकेट खरीदता है तो उसे 1 रुपये ज्यादा देने होंगे और यदि 500 मिली. के पैकेट में 1 लीटर दूध खरीदता है तो उसे दो रुपए देने होंगे। कंपनी ने कहा कि नई कीमत शनिवार से प्रभावी होगी। कंपनी ने कहा है कि किसानों से दूध खरीद की लागत बढ़ने से मजबूरी में यह मूल्‍यवृद्धि करनी पड़ी है।

Image result for mother dairy shop
कीमतों में इजाफे को लेकर मदर डेयरी का कहना है कि पिछले 3-4 महीनों से चारे की कीमतें 15-20 प्रतिशत तक बढ़ी हैं। इसके अलावा, लेबर कॉस्ट में भी बढ़ोतरी हुई है। हालांकि, पिछले साल की तुलना में उत्पादकों को 7-8 प्रतिशत ज्यादा कीमतें चुकाई जा रहीं थीं, लेकिन ग्राहकों के लिए दाम नहीं बढ़ाए गए थे। आपको बता दें कि मदर डेयरी ने पिछली बार दिल्ली-एनसीआर में दूध की कीमतों में इजाफा मार्च, 2017 में किया था।