You are currently viewing अब पाक से भारत में नहीं आएंगी चिट्ठियां, जानिए इमरान खान के नए फैसले के बारे में

अब पाक से भारत में नहीं आएंगी चिट्ठियां, जानिए इमरान खान के नए फैसले के बारे में

नई दिल्लीः भारत की कार्रवाई और धारा 370 हटने के बाद पाकिस्तान की बौखलाहट साफ नजर आ रही है। अब पाकिस्तान ने एक फैसले में भारत के साथ होने वाले पत्र व्यवहार को रोक दिया है। भारत से आने वाले पत्रों को पाकिस्तान ने पिछले डेढ़ महीने से लेना बंद कर दिया है। पाक के इस फैसले के बाद पत्रों का अंबार लगा हुआ है। जिसके कारण भारतीय डाक विभाग पाक जा रहे सभी पत्रकारों को “ऑन होल्ड” पर रख दिया है।

वहीं इस फैसले के बाद न तो पाकिस्तान से कोई पत्र भारत आ रहा है और नहीं कोई पत्र भारत से पाकिस्तान जा पा रहा है। बता दें कि ऐसा पहली बार हुआ है। इससे पहले भारत और पाकिस्तान के बीच कई बार युद्ध हो चुके हैं लेकिन उस दौरान भी पत्र व्यवहार भी कभी नहीं रुका था।

वहीं पाकिस्तान के इस पैसले के बाद केंद्रीय संचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने निंदा करते हुए कहा कि, पाक ने बिना सूचना दिए और एक तरफा फैसला लेकर मेल भेजने पर रोक लगा दी। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान का यह फैसला साफ-साफ विश्‍व डाक संघ के मानदंडों का उल्लंघन है, लेकिन पाकिस्तान तो पाकिस्तान है। उन्होंने कहा कि पिछले 2 महीनों से पाकिस्तान ने इस सेवा को बंद कर रखा है। अब हमारे अधिकारी कार्रवाई के बारे में विचार कर रहे हैं।