You are currently viewing अब पंजाब बोर्ड ने 10वीं और 12 वीं के कुछ पेपरों में किया बदलाव, जानें-कब है आपका इग्जाम

अब पंजाब बोर्ड ने 10वीं और 12 वीं के कुछ पेपरों में किया बदलाव, जानें-कब है आपका इग्जाम

मोहालीः राज्य सरकार द्वारा सरकारी छुट्टियों की नोटिफिकेशन जारी होने के बाद पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड ने दसवीं और 12वीं के कुछ पेपरों की तारीख बदल दी है। बोर्ड ने सात पेपरों की तारीख में बदलाव किया है। इसकी पुष्टि बोर्ड के सचिव मोहम्द तैय्यब ने की। उन्होंने बताया कि 12वीं कक्षा के लोक प्रशासन विषय का पेपर पहले चार मार्च को निर्धारित था। लेकिन अब यह पेपर सोलह मार्च को होगा। जबकि 16 मार्च को करवाया जाने वाला संस्कृत विषय का पेपर चार मार्च को करवाया जाएगा।

12वीं कक्षा के ही राजनीतिक शास्त्र, भौतिक विज्ञान, बिजनेस स्टडी की परीक्षा पहले नौ मार्च को करवाई जानी थीं। लेकिन अब यह परीक्षा तीस मार्च को संपन्न होगी। वहीं, 12वीं कक्षा का वोकेशनल ग्रुप की नौ मार्च को होने वाले सारे विषयों की परीक्षा अब तीस मार्च को करवाई जाएगी। वहीं, 13 मार्च को होने वाली सारे विषयों की परीक्षा अब 27 मार्च को करवाई जाएगी। दसवीं श्रेणी के विषय गृह विज्ञान की परीक्षा पहले आठ अप्रैल को होनी थी। अब यह परीक्षा चार अप्रैल को करवाई जाएगी। वहीं, छह अप्रैल को होने वाली कंप्यूटर विषय की परीक्षा 13 अप्रैल को करवाई जाएगी।

बता दें कि इससे पहले प्रबंधकीय कारणों के चलते बोर्ड ने 5वीं और आठवीं कक्षा की परीक्षा की डेटशीट में बदलाव किया था। बोर्ड की परीक्षा संबंधी सारी जानकारी बोर्ड मैनेजमेंट द्वारा अपनी वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है। इसके लिए छात्रों को बोर्ड की वेबसाइट www.pseb.ac.in पर लॉगिन करना होगा।