You are currently viewing SBI ग्राहकों की बल्ले-बल्ले! अब बिना ATM कार्ड के भी निकाल सकेंगे पैसे, ये है तरीका

SBI ग्राहकों की बल्ले-बल्ले! अब बिना ATM कार्ड के भी निकाल सकेंगे पैसे, ये है तरीका

नई दिल्ली: एसबीआई अपने ग्राहकों के लिए तरह-तरह की सेवाएं लाता रहता है। हाल ही में कंपनी ने अपने कस्टर्म्स के लिए एक नई सुविधा लेकर आई है जिसके तहत एसबीआई ग्राहक बिना एटीएम कार्ड के मशीन से पैसे निकाल सकते है। इस काम को करने के लिए आपको अपने फोन में योनो एप को इंस्टॉल करना होगा। इस एप की मदद से आप पैसे निकाल सकते है।

Image result for SBI atm

पैसे निकालने के लिए सबसे पहले आपको कितने पैसे चाहिए उसके लिए रिक्वेस्ट करनी होगी जिसके बाद आपको एक पिन प्राप्त होगी। पिन मिल जाने के बाद आप किसी भी एटीएम मशीन से पैसे निकाल सकते है। लेकिन एक बात जो आपके लिए जानना जरुरी है कि योनो एप से प्राप्त हुआ पिन सिर्फ 30 मिनट तक वैध होगा यानी आपको पैसे निकलाने के लिए सिर्फ 30 मिनट ही मिलेंगे। उसके बाद यह पिन काम नहीं करेगा और आप पैसे नहीं निकाल पाएंगे।

Image result for SBI atm

आपकी जानकारी के लिए बता दें एसबीआई अपने ग्राहकों की सुविधा के लिए चार तरह के डेबिट कार्ड जारी करता है। इसमें क्लासिक डेबिट कार्ड, ग्लोबल इंटरनेशनल डेबिट कार्ड, गोल्ड इंटरनेशनल डेबिट कार्ड और प्लेटिनम इंटरनेशनल डेबिट कार्ड शामिल हैं। इन कार्ड के तहत बैंक अपने ग्राहकों को अलग अलग कैश निकालने की छूट देता है। बता दें कि इन कार्ड के लिए बैंक अलग अलग चार्ज भी लेता है।