You are currently viewing अब रेल टिकट के लिए लंबी कतारों में लगने का झंझट खत्म, जियो की इस सर्विस का उठाए लाभ, मिनटों में घर बैठे बुक होगी टिकट

अब रेल टिकट के लिए लंबी कतारों में लगने का झंझट खत्म, जियो की इस सर्विस का उठाए लाभ, मिनटों में घर बैठे बुक होगी टिकट

नई दिल्लीः हाल ही में रिलायंस जियो ने अपने JioPhone और JioPhone 2 यूज़र्स के लिए JioRail app लॉन्च किया है जिसकी सहायता से आप कुछ ही मिनटों में रेल टिकट बुक कर पाएंगे और ये बहुत ही आसान तरीका है तो इसे समझने के लिए आपको ज्यादा समय नहीं लगेगा।

Jio की इस सर्विस से मिनटों में बुक करें ट्रेन टिकट, ये है तरीका
इस ऐप की बात करें तो जियो फोन के यूज़र्स IRCTC की सर्विस का फायदा उठा सकते हैं। इससे आप डेबिट, क्रेडिट और e-wallet के जरिए टिकट बुक करा सकते हैं। इसके साथ ही इसमें टिकट कैंसल करने का भी ऑप्शन दिया गया है। JioRail ऐप की मदद से यूजर्स PNR स्टेटस, ट्रेन की टाइमिंग, रूट, सीट अवेलेबलिटी जैसी जानकारी हासिल कर सकते है। इसके अलावा भविष्य में आपको इस ऐप में PNR स्टेटस चेंज अलर्ट, लोकल ट्रेन और फूड ऑर्डरिंग की भी सुविधा दी जाती है।

Image result for jiorail app

ऐसें करे JioRail ऐप का इस्तेमाल
इस ऐप को इस्तेमाल करना बेहद ही आसान है। इस इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले यूजर्स को इस ऐप को Jio App स्टोर से डाउनलोड करना होगा। इसमें आपको तत्काल टिकट बुक करने की भी सुविधा मिलेगी। अगर किसी यूजर के पास IRCTC अकाउंट नहीं है तो इस ऐप के जरिए आप अकाउंट भी बना सकते हैं। इस ऐप का इस्तेमाल करने के बाद यूजर्स को टिकट बुक करने के लिए लंबी कतारों में खड़ा नहीं होना पड़ेगा और न ही उन्हें एजेंट्स को टिकट बुक करने के लिए पैसे देने होंगे।