अब Amazon ऐप यूजर्स शॉपिंग के अलावा कर सकेंगे ये काम, जानें नए फीचर की खास बातें



नई दिल्ली: अमेजन इंडिया यूजर्स के लिए अच्छी खबर है। अब इस ऐप के माध्यम से आप मूवी टिकट भी बुक कर सकते हैं। ई-कॉमर्स क्षेत्र की दिग्गज कंपनी ने अपने नए प्राइम के साथ-साथ गैर-प्राइम सदस्यों को भी इस नई सेवा की पेशकश करते हुए BookMyShow के साथ साझेदारी की है। ऐप के द शॉप बाय कैटेगरी सेक्शन में और अमेजन पे टैब के अंदर एक नई कैटेगिरी मूवी टिकट नाम से उपलब्ध है।

यह नई सेवा न केवल यूजर्स को मूवी टिकट खरीदने में मदद करेगा, बल्कि फिल्म समीक्षा और रेटिंग सहित बुक माय शो से जुड़ी अन्य कई सेवाएं भी उपलब्ध कराएगा। अमेजन इंडिया पहले से ही फ्लाइट टिकट बुक करने, बिल का भुगतान करने, मोबाइल रिचार्ज करने की सुविधा देता है और अब यह मनोरंजन के क्षेत्र में भी कदम बढ़ा रहा है।

यह सेवा वर्तमान में केवल ऐप या मोबाइल साइट पर उपलब्ध है और डेस्कटॉप यूजर्स को मूवी टिकट का ऑप्शन फिलहाल देखने को नहीं मिलेगा। नया ‘मूवी टिकट’ ऑप्शन ‘शॉप’ कैटेगिरी में या अमेज़ॅन पे टैब में उपलब्ध है।

लॉन्च ऑफर के तहत अमेजन 200 मूवी टिकट बुकिंग पर 20 प्रतिशत कैशबैक की पेशकश कर रहा है। यह ऑफ़र प्रति यूजर एक बार उपलब्ध होगा। बुकिंग के अंत में यूजर टिकट डाउनलोड भी कर सकेंगे।

भुगतान ऑप्शन में अमेजन पे बैलेंस, अमेजन पे आईसीआईसीआई क्रेडिट कार्ड, अमेजन पे यूपीआई या अन्य डिजिटल भुगतान के तरीके शामिल हैं। ICICI अमेजन पे क्रेडिट कार्ड के अंदर ग्राहक Amazon.in पर मूवी टिकट खरीदते समय स्टेटमेंट रिवार्ड के रूप में महीने में 2 प्रतिशत कैशबैक भी कमा सकते हैं।



error: Content is protected !!