You are currently viewing जमानत न मिलने पर नीरव मोदी ने खोया आपा, कोर्ट में कहा- भारत को सौंपा गया तो कर लूंगा आत्महत्या

जमानत न मिलने पर नीरव मोदी ने खोया आपा, कोर्ट में कहा- भारत को सौंपा गया तो कर लूंगा आत्महत्या

लंदन: ब्रिटेन की अदालत ने पंजाब नेशनल बैंक से जुड़े 13,500 करोड़ रुपये के धोखाधड़ी मामले में भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी की नई जमानत याचिका बुधवार को खारिज कर दी। जमानत न मिलने पर नीरव ने कोर्ट में आपा खो दिया और धमकी दी कि अगर उसे भारत को प्रत्यर्पित किया गया, तो वह आत्महत्या कर लेगा। इस दौरान उसने बताया कि उसे जेल में दो बार पीटा भी गया।

बता दें, नीरव मोदी ने पांचवीं बार जमानत के लिए आवेदन किया था और सुनवाई के दौरान उसने अदालत को गुमराह करने की भी कोशिश की। हालांकि, इन सबके बावजूद कोर्ट ने उसे जमानत देने से इनकार कर दिया।

48 वर्षीय कारोबारी नीरव को वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट में चीफ मजिस्ट्रेट एम्मा अर्बुथनॉट के सामने पेश किया गया। उसके वकील हुगो कीथ ने कहा कि नीरव को वेंड्सवर्थ जेल में दो बार पीटा गया। उन्होंने कहा कि नीरव की एक बार अप्रैल में और दूसरी बार बीते मंगलवार को पिटाई हुई। दावा किया गया कि जेल के जिम्मेदार अधिकारियों ने इस मामले में कोई कदम नहीं उठाया।

नीरव का दावा है कि वह बेचैनी और अवसाद से पीड़ित है। नीरव मोदी ने अपनी निरंतर हिरासत के खिलाफ लंदन की एक अदालत में जमानत याचिका दायर करते हुए घर में ही हिरासत में रखने की अपील की। बता दें कि नीरव को 19 मार्च को होलबोर्न से गिरफ्तार किया गया था।