You are currently viewing PNB बैंक ग्राहकों के लिए काम की खबर, अब आपको अपनी नजदीकी ब्रांच से लेना होगा ये जरूरी फॉर्म

PNB बैंक ग्राहकों के लिए काम की खबर, अब आपको अपनी नजदीकी ब्रांच से लेना होगा ये जरूरी फॉर्म

 

 

 

[Skin Specialist – Dr. Bharat]

क्लिक करें ?- http://glowingface.in

नई दिल्लीः पीएनबी खाताधारकों के लिए काम की खबर है। दरअसल, बैंक ने ट्वीट करके अपने ग्राहकों बताया है कि वित्त वर्ष 2020-21 की मार्च तिमाही के लिए टीडीएस (TDS) सर्टिफिकेट (फार्म 16A) बैंक के सभी ब्रांचों में उपलब्ध हैं। टीडीएस सर्टिफिकेट प्राप्त करने के लिए ग्राहकों को पीएनबी के निकटतम शाखाओं से संपर्क स्थापित करना होगा। इसके साथ ही, बैंक ने ग्राहकों के पास ई-मेल पर भी टीडीएस सर्टिफिकेट भेज दिया है।

 

 

 

आपको बता दें कि फॉर्म 16 ए आपको तब जारी किया जाएगा जब किसी बैंक ने आपकी ब्याज आय पर टीडीएस कटौती की हो, बीमा आयोग द्वारा टीडीएस कटौती की गई हो या फिर आपके किराए की रसीदों पर टीडीएस कटौती की हो।

 

 

एक्सपर्ट्स बताते हैं कि जब एफडी पर टैक्स कट जाता है तो TDS सर्टिफिकेट जारी होता है। इस सर्टिफिकेट को बैंक से प्राप्त किया जा सकता है।

 

 

फॉर्म 16 ए को उस स्थिति में एक टीडीएस प्रमाणीकरण माना जाता है अगर आपने वित्तीय वर्ष में अपने वेतन के अलावा कहीं और से आय अर्जित की है। आसान शब्दों में समझें तो बैंक फॉर्म 16ए जारी करता है। अगर आपने अपनी जमा रकम पर ब्याज तय सीमा से ज्यादा पाया है तो उस पर TDS काटकर बैंक सर्टिफिकेट जारी करेगा।

 

 

अगर आपने एक फ्रीलांसर के रूप में काम किया है और विभिन्न ग्राहकों से आय अर्जित की है, तो आपके ग्राहक आपके भुगतान पर टीडीएस काट चुके हैं, तो फॉर्म 16ए जारी करेंगे। ध्यान दें कि यह फॉर्म किसी भी संस्थान द्वारा जारी किया जा सकता है जिसने आपकी ओर से करों में कटौती और जमा की है।

 

 

◆ शुगर की 5 वर्षों से खा रहे थे दवाई. ” i Coffee☕ ” पीने से 20 दिन में छूट गई मेडिसिन, हुआ बड़ा लाभ

☕कई वैज्ञानिकों व डॉक्टरों द्वारा तैयार की गई 100% आयुर्वेदिक i Coffee से शुगर की भयंकर बीमारी से मिला आराम -NO Side Effect – Video देखें-