You are currently viewing नवजोत सिंह सिद्धू ने कैप्टन अमरिंदर सिंह को लिखा पत्र, पाकिस्तान जाने की मांगी अनुमति

नवजोत सिंह सिद्धू ने कैप्टन अमरिंदर सिंह को लिखा पत्र, पाकिस्तान जाने की मांगी अनुमति

चंडीगढ़ः पाकिस्तान से निमंत्रण स्वीकार करने के बाद पंजाब के पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने शनिवार को कैप्टन अमरिंदर सिंह और विदेश मंत्री एस. जयशंकर से करतारपुर गलियारे के उद्घाटन समारोह में शामिल होने के लिए सरकारी मंजूरी मांगी। सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव की 550वीं जयंती से तीन दिन पहले यह समारोह आयोजित होगा।

इमरान खान सरकार द्वारा नौ नवंबर को करतारपुर गलियारे (कॉरिडोर) के उद्घाटन में भाग लेने के लिए सिद्धू को आमंत्रित किया गया है। क्रिकेटर से राजनेता बने सिद्धू ने निमंत्रण स्वीकार कर लिया है। भारत सरकार ने हालांकि कहा है कि पाकिस्तान सरकार द्वारा आमंत्रित किए गए सभी लोगों को पहले राजनीतिक मंजूरी लेनी होगी।

सिद्धू ने शनिवार को पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और जयशंकर से इस कार्यक्रम में भाग लेने की अनुमति मांगी। उन्होंने अपने पत्र में लिखा, एक विनम्र सिख के रूप में हमारे महान गुरु बाबा नानक को इस ऐतिहासिक अवसर पर श्रद्धांजलि अर्पित करना और हमारी जड़ों से जुड़ना एक महान सम्मान होगा। इसलिए मुझे इस शुभ अवसर के लिए पाकिस्तान जाने की अनुमति दी जानी चाहिए।

प्रधानमंत्री इमरान खान के निर्देश पर सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के सीनेटर फैसल जावेद ने सिद्धू से संपर्क किया और इस सप्ताह की शुरुआत में उन्हें इस समारोह के लिए आमंत्रित किया। सिद्धू ने कहा कि दुनियाभर से सिख समुदाय अपने आध्यात्मिक गुरु नानक देव से जुड़े पवित्र मंदिर के दर्शन के लिए उत्सुक हैं।