You are currently viewing हरियाणा: सेना और NDRF का रेस्क्यू ऑपरेशन सक्सेसफुल, 50 घंटे बाद 60 फीट गहरे बोरवेल से निकाला गया नदीम, खुशी से माता-पिता की आंखों में आ गए आंसू

हरियाणा: सेना और NDRF का रेस्क्यू ऑपरेशन सक्सेसफुल, 50 घंटे बाद 60 फीट गहरे बोरवेल से निकाला गया नदीम, खुशी से माता-पिता की आंखों में आ गए आंसू

हिसारः हरियाणा में हिसार जिला मुख्यालय से 15 किलोमीटर दूर बालसमंद गांव में बुधवार की शाम से एक बच्चा 60 फीट गहरे बोरवेल में फंसा हुआ था जिसे सेना और एनडीआरएप के जवानों द्वारा बाहर निकाल लिया गया है। उनकी मेहनत रंग लाई है। बच्चें को बचाने के लिए 50 घंटे तक रेस्कूय ऑपरेशन चला जिसके बाद बच्चे को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। फिलहाल जांच के लिए उसे अस्पातल भेजा गया है।

नदीप के निकलने पर रो दिए मां-बाप
15 महीने के नदीम के बाहर आ जाने के बाद उसके माता-पिता बहुत खुश है। नदीम के माता-पिता तीन दिनों तक उसकी सलामती की दुआ मांगते रहे और आखिर में उसके बाहर आ जाने के बाद दोनों खुशी से रो दिए। नदीम के पिता आजम अली ने बताया कि बुधवार को शाम सवा पांच बजे वह खेलते-खेलते 60 फीट गहरे बोरवेल में गिर गया था जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई तथा सेना व राष्ट्रीय आपदा बचाव दल के जवान बच्चे को बचाने की कोशिशों में जुट गए।

नाइटविजन कैमरे की मदद से नदीम पर रखी जा रही थी नजर
प्रशासनिक सूत्रों के अनुसार बालू मिट्टी होने के कारण मिट्टी बार-बार खिसक रही थी। इस कारण राहत बचाव कार्य में बाधा आ रही थी। सेना बोरवेल में नाइटविजन कैमरे के माध्यम से बच्चे पर नजर रखे हुए थी। बोरवेल मे होने के दौरान नदीम ने आज कुछ नहीं खाया जबकि कल उसने चार बिस्किट खाए थे और जूस पीया था। नदीम को सांस लेने में कोई परेशानी न हो इसके लिए उस तक पाइप डालकर ऑक्सीजन पहुंचाई जा रही थी।

First slide

बोरवेल खुला छोड़ने वाले शख्स के खिलाफ होगी कार्रवाई
आपकी जानकारी के लिए बुधवार रात 8.45 बजे से सेना का ऑपरेशन जारी था और आखिरकार अब नदीम को बाहर निकाल लिया गया। जिला प्रशासन की तरफ से डीसी अशोक कुमार मीणा ने बताया, नदीम को सघन मेडिकल जांच के लिए अग्रोहा मेडिकल कॉलेज ले जाया गया है। रास्ते में ट्रेफिक व्यवस्था व रूट प्लान को पुलिस की मदद से फूल-प्रूफ कर लिया गया है। मीणा के अनुसार अनाधिकृत रूप से बोरवेल करके उसे खुला छोड़ने वाले व्यक्ति के खिलाफ पुलिस ने डीडीआर एंट्री की है तथा उसके खिलाफ कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।