You are currently viewing MS धोनी को फिर मिलेगा BCCI का कॉन्ट्रैक्ट, बस पूरी करनी होगी ये शर्त

MS धोनी को फिर मिलेगा BCCI का कॉन्ट्रैक्ट, बस पूरी करनी होगी ये शर्त

नई दिल्ली: महेंद्र सिंह धोनी को बीसीसीआई ने साल 2019-20 की कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर कर दिया है। वे पिछले कॉन्ट्रैक्ट में ग्रेड ए में शामिल थे लेकिन 6 महीने से टीम इंडिया से बाहर रहने के चलते उन्हें बाहर किया गया। लेकिन बीसीसीआई ने यह भी साफ कर दिया है कि धोनी अगर क्रिकेट खेलते हैं तो उन्हें कॉन्ट्रेक्ट में जगह मिल जाएगी। पूर्व कप्तान अगर इस साल टी20 टीम में शामिल होते हैं तो उन्हें सूची में फिर जगह मिल सकती है हालांकि इसकी संभावना कम है। मौजूदा नियम के तहत उसी खिलाड़ी को केंद्रीय अनुबंध दिया जा सकता है जिसने कम से कम तीन टेस्ट या आठ वनडे खेले हों। वह इतने टी20 मैच खेलते हैं तो भी सूची में शामिल हो सकते हैं।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया कि अगर धोनी ऑस्ट्रेिलिया में होने वाले टी20 वर्ल्डस कप या इससे पहले टीम इंडिया में आते हैं तो उन्हें मैचों के आधार पर कॉन्ट्रैक्ट दिया जाएगा।

‘धोनी को निकाला नहीं’
यह पूछने पर कि क्या इसके बाद अब धोनी वनडे क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं, उन्होंने कहा, ‘इस बारे में तो महेंद्र सिंह धोनी खुद ही बता सकते हैं।’ अधिकारी ने बताया, ‘एशिया कप होना है और यदि धोनी कुछ मैच खेलते हैं तो वह अपने आप कॉन्ट्रैक्ट में आ जाएंगे। ऐसा नहीं है कि अच्छे खिलाड़ी के लिए उन्हें निकाला गया है। ऐसा हुआ है कि वे कॉन्ट्रैक्ट की शर्तों को पूरा नहीं कर रहे थे क्यों कि वे खेले नहीं थे।’ वहीं उन्हें बाहर किए जाने पर सफाई देते हुए बीसीसीआई अधिकारी ने बताया कि धोनी को इस बारे में बता दिया गया था।