You are currently viewing मां ने अपने ही बॉयफ्रेंड से जबरन कराई नाबालिग बेटी की शादी, FIR
मां ने अपने ही बॉयफ्रेंड से जबरन कराई नाबालिग बेटी की शादी, FIR

मां ने अपने ही बॉयफ्रेंड से जबरन कराई नाबालिग बेटी की शादी, FIR

PLN – चेन्नै की एक नाबालिग लड़की की शादी जबरन उसकी मां के बॉयफ्रेंड से करा दी गई। इस नाबालिग को बीस दिनों तक कैद में रखकर कई बार रेप किया गया। चाइल्ड लाइन में आए एक अज्ञात फोन कॉल के बाद नाबालिग को रेस्क्यू कराया गया। लड़की जब छोटी थी, तभी उसके पिता की मृत्यु हो गई थी।

शुक्रवार की रात को चाइल्ड लाइन की हेल्पलाइन 1098 में एक फोन कॉल आया। फोन करने वाले ने चाइल्ड लाइन के अधिकारी को बताया कि लड़की की हाल ही में शादी हुई है। वह देखने में नाबालिग है और ऐसा लगता है कि उसकी यह शादी जबरन कराई गई है। उसे तीन आदमी और एक औरत जबरन घर के अंदर बंद करके रखते हैं। वे लोग देखने में संदिग्ध लगते हैं।

इस कॉल के आने के बाद चाइल्ड लाइन के काउंसलर्स और नीलनकराई पुलिस व्यक्ति द्वारा बताए गए पते पर पहुंचे। वहां से लड़की को रेस्क्यू कराया गया। लड़की को कांचीपुरम चाइल्ड लाइन वेलफेयर कमिटी के सामने ले जाया गया। लड़की ने कमिटी के सदस्यों के सामने बयान दिए।

लड़की ने बताया कि वह नीलनकराई में अपने पिता और मां के साथ रहती थी। जब वह छोटी थी तभी उसके पिता की मृत्यु हो गई थी। पिता के मरने के कुछ ही महीनों बाद मां के एक स्थानीय व्यक्ति राजशेखर (33) के साथ उसकी मां के संबंध हो गए। लड़की ने बताया, ‘राजशेखर ने मेरी मां से कहा कि वह मुझसे शादी करना चाहता है। उसने कहा कि वह मुझसे शादी करने के बाद भी मेरी मां से संबंध रखेगा और हम लोगों की आर्थिक मदद करता रहेगा। उसने मेरी मां पर मुझसे शादी करने का दबाव बनाया। मैंने साफ इनकार कर दिया। एक दिन मैं अपनी ट्यूशन क्लास जा रही थी तभी रास्ते में तीन लोगों ने मुझे एक कार में धक्का दिया और जबरन कहीं ले गए।’

लड़की ने बताया कि उसे एक गांव में कैद करके तीन दिनों तक रखा गया और उसके बाद राजशेखर से जबरन शादी करा दी गई। इस शादी में उसकी मां भी मौजूद थीं। वहां से उसे एक घर में ले जाया गया और बीते बीस दिनों तक उसके साथ रोज रेप किया गया।

पुलिस ने बताया कि बच्ची की मां, उसके बॉयफ्रेंड और दो अन्य लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। सभी आरोपियों की तलाश की जा रही है। बच्ची को शेल्टर होम भेज दिया गया है। वहां उसकी काउंसलिंग की जा रही है। बच्ची बहुत डिप्रेशन में है। उसे सोमवार को मेडिकल जांच के लिए भेजा जाएगा।

 

 

mother force married daughter to her boyfriend in chennai

 

 

Source link