You are currently viewing Facebook दफ्तर के बाहर बिना कपड़ो के नजह आई 100 से ज्यादा महिलाएं, सच्चाई जानकर रह जाएंगे हैरान

Facebook दफ्तर के बाहर बिना कपड़ो के नजह आई 100 से ज्यादा महिलाएं, सच्चाई जानकर रह जाएंगे हैरान

न्यूयॉर्कः न्यूयॉर्क स्थित फेसबुक मुख्यालय के बाहर कंपनी के कड़ा रुख अपनाने को लेकर 100 से ज्यादा महिलाओं ने नग्न होकर कंपनी के खिलाफ प्रदर्शन किया। यह विरोध राष्ट्रीय गठबंधन अगेंस्ट सेंसरशिप (NCAC) द्वारा फोटोग्राफर व कलाकार स्पेंसर ट्यूनिक के साथ आयोजित किया गया था। इस दौरान नग्न अवस्था में लोग फेसबुक कार्यालय के सामने सड़क पर लेट गए और हाथ में निप्पल के कटआउट लिए हुए खड़े थे। दरअसल, ये प्रदर्शन सोशल मीडिया साइट फेसबुक पर महिलाओं के स्तन की तस्वीर को साझा करने पर पाबंदी के खिलाफ न्यूयॉर्क में लोगों ने प्रदर्शन किया।

Related image

इस प्रदर्शन को wethenipple के नाम से संबोधित किया जा रहा है, जिसे सोशल मीडिया पर भी काफी प्रचारित किया जा रहा है। प्रदर्शनकारियों ने अपने शरीर को पुरुषों के निप्पल के कटआउट से ढका हुआ था। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि इस पाबंदी से कला को नुकसान पहुंचेगा। निप्पल की तस्वीरें प्रदर्शनकारियों के हाथ में थीं उसे पुरुष सेलेब्रिटीज और कलाकारों ने दी थी जिसमे ब्रैवो एंडी कोहेन, एंड्री सरानो, एडम गोल्डबर्ग, टैड स्मिथ और टनिक शामिल हैं।

Image result for facebook images

आपको बता दें कि टनिक को उनकी न्यूड फोटोग्राफी के लिए जाना जाता है। वह काफी सालों से इस तरह के कानूनों व नीतियों के खिलाफ लड़ रहे हैं। फेसबुक ने टनिक के पेज को 2014 में बैन कर दिया था।