You are currently viewing Military Literature Festival में ब्रिटिश सोल्जर को OSD टू सीनियर एडवाइजर (CM) करणवीर सिंह ने स्मृति चिन्ह देकर किया सम्मानित, फेस्टिवल में रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुड्डा और गवर्नर वीपी सिंह बदन्नोर ने लिया भाग

Military Literature Festival में ब्रिटिश सोल्जर को OSD टू सीनियर एडवाइजर (CM) करणवीर सिंह ने स्मृति चिन्ह देकर किया सम्मानित, फेस्टिवल में रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुड्डा और गवर्नर वीपी सिंह बदन्नोर ने लिया भाग

PUNJAB LIVE NEWS (PLN)

चंडीगढ़ (PLN) चंडीगढ़ में सैन्य साहित्य समारोह (एमएलएफ) आयोजित किया गया। इस मौके सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुड्डा,पंजाब के गवर्नर वीपी सिंह बदन्नोर सीनियर एडवाइजर (सीएम) तेजिंदर सिंह शेरगिल,OSD टू सीनियर एडवाइजर (सीएम) करण वीर सिंह विशेष रूप से उपस्थित हुुुए।

इस मोके OSD टू सीनियर एडवाइजर (सीएम) करण वीर सिंह ने ब्रिटिश सोल्जर को सम्मान चिन्ह देकर सम्मानित किया।

इस मौके सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुड्डा ने कहा कि इस कार्यक्रम (एमएलएफ 2018) का लक्ष्य युवा पीढ़ी के लिए भारत की गौरवशाली सैन्य विरासत से परिचित होने का अवसर प्रदान करना है, जबकि लोगों को सांस्कृतिक गतिविधियों, खाद्य व्यंजनों और प्रतियोगिताओं की एक बड़ी मेजबानी भी मिल रही है।
इसके अलावा, मार्शल नृत्य, हथियारों का प्रदर्शन, पदक गैलरी, कलाकारों के कोने, सांस्कृतिक गतिविधियों और प्रदर्शनियों, भोजन और व्यंजन, पुस्तक मेला, अन्य गतिविधियों के बीच प्रतिभागियों और भारत के सैनिकों की शौर्य को बयान करती विभिन्न प्रस्तुतियां पेश की गई है।
इस कार्यक्रम में मौजूद सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुड्डा ने बताया कि लोगों को अपने देश की सेना से जुड़े इतिहास और साहित्य को जानना चाहिए। इस तरह के त्यौहार बेहद महत्वपूर्ण हैं क्योंकि आम जनता सेना और सेना से संपर्क करने के लिए ऐसे कार्यक्रम किये जाते है।