You are currently viewing Messeger में भी मिलेगा WhatsApp जैसा फीचर, जानकर खुश हो जाएंगे आप

Messeger में भी मिलेगा WhatsApp जैसा फीचर, जानकर खुश हो जाएंगे आप

नई दिल्लीः यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए फेसबुक तरह-तरह के अपडेट लाता रहता है। इस बार कंपनी यूजर्स को ध्यान में रखते हुए जल्द मैसेंजर में भी व्हाट्सऐप जैसा एक फीचर ला रही है। रिपोर्ट के मुताबिक मैसेंजर के किसी भी कॉन्वर्सेशन में कोट एंड रिप्लाई का फीचर दिया जाएगा। मतलब ये है कि किसी एक मैसेज का रिप्लाई उस मैसेज के नीचे ही कर सकते हैं उसे कोट करके। आप जानते ही होंगे व्हाट्सऐप में ये फीचर पहले से है।

Image result for messenger

कैसे करें इस्तेमाल
रिपोर्ट के अनुसार, इस फीचर का यूज किसी इंडिविजुअल मैसेंजर के मैसेज को होल्ड करके किया जा सकेगा जैसा आप वॉट्सऐप पर करते हैं। होल्ड करते ही यहां आपको रिप्लाई का ऑप्शन दिखेगा, यहां से आप ऑरिजनल मैसेज के रिस्पॉन्स में रिप्लाई कर सकते हैं और ऑरिजनल मैसेज कोट में दिखेगा।

Image result for messenger reply feature

मैसेंजर, इंस्टा और व्हाट्सऐप हो सकता है मर्ज
हाल ही में फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने कहा था कि मैसेंजर, इंस्टा और वॉट्सऐप को मर्ज करने का प्लान है। यानी तीनों को मिला कर क्रॉस मैसेजिंग प्लेटफॉर्म तैयार किया जाएगा, ताकि मैसेंजर से वॉट्सऐप में और वॉट्सऐप से इंस्टा में मैसेज कर पाएं। मैसेंजर के इस नए फीचर का स्क्रीनशॉट वेंचरबीट ने जारी किया है। हालांकि अभी ये साफ नहीं है कि ये फीचर सभी लोगों को कब से दिया जाएगा।