You are currently viewing बड़े बड़े ठगों को भी मात दे गया जालंधर के अमन नगर का महाठग मंगू, लोगों का 50 करोड़ लेकर मंगू हुआ फुर्र, पुलिस और CID डिपार्टमेंट के लिए चुनौती

बड़े बड़े ठगों को भी मात दे गया जालंधर के अमन नगर का महाठग मंगू, लोगों का 50 करोड़ लेकर मंगू हुआ फुर्र, पुलिस और CID डिपार्टमेंट के लिए चुनौती

जालंधर (PLN): जालंधर के अमन नगर एरिया में रहने वाले मंगू नाम के शख़्स द्वारा लोगों को उन की रकम पर मोटे ब्याज का लालच देकर करीब 50 करोड़ रुपए लेकर फुर्र होने की सूचना प्राप्त हुई है। मंगू के रफ्फूचक्कर होने की खबर जैसे ही ठगी का शिकार हुए पीड़ितों को लगी तो उस के घर के बाहर आज सुबह दर्जनों पीड़ित लोगों का तांता लग गया। हर किसी के जुबान पर एक ही बात थी कि खुद को माता रानी का बहुत बड़ा भक्त पेश करने वाला शराफत का मुखोटा पहन कर लोगों को ठगने वाला मंगू परिवार समेत विदेश भाग गया है।

PLN की टीम ने जब पीड़ितों से सम्पर्क किया तो हैरान करने वाली बात ये रही कि कोई भी शख्स पुलिस को FIR दर्ज करवाने के लिए तैयार नही हुआ। बताया ये भी जा रहा है कि इस महाठगी और धोखेबाजी में मंगू उर्फ महाठग उर्फ धोखेबाज अकेला नहीं है उस के साथ एक दो लोग ओर भी शामिल है जो कि पीड़ित बन कर लोगों को मूर्ख बना रहे है और कोई कार्रवाई न करने के लिए बड़ी ही चालाकी से लोगों को इस मुद्दे पर चुप रहने की नसीहत दे रहे है। अगर मंगू की कॉल डिटेल निकलवाई जाएं तो इस कांड में कई ठग बेपर्दा हो सकते है। बताया ये भी जा रहा है कि मंगू ने कई अपने करीबियों और खास दोस्तों को भी कई लाखों का चूना लगाया है।

Image result for fraud

आपको बता दें कि 50 करोड़ रुपए किसी एक व्यक्ति के नहीं है बल्कि किसी का 2 करोड़ किसी का 5, किसी का 15 करोड़, किसी का 50 लाख और किसी के 5 लाख रुपए शामिल हैं। पुलिस और CID डिपार्टमेंट के लिए ये मंगू गैंग बड़ी चुनौती है कि आखिर इतना बड़ा कांड हो गया और पीड़ितों की जुबान को ताला लगा हुआ है।

सबसे रोचक बात ये है कि जिनका पैसा गया है उनमें से अधिकतर लोग पुलिस में शिकायत दर्ज करवाने से भी गुरेज कर रहे हैं क्योंकि उन्हें डर है कि कहीं उन पर काले धन को लेकर कोई कार्रवाई न हो जाए। इसी का फायदा उठाकर मंगू ने ये कांड कर डाला। अब CID और पुलिस विभाग को इस कांड की तह तक जा कर इस केस को खंगालना चाहिए।

Image result for fraud

आप को बता दे कि शहर का जो व्यापारी इतने पैसे लेकर भागा है उसने निवेशकों को विश्वास दिलाया था कि वे उन्हें मोटा ब्याज दिलवाएगा। इसी ब्याज के चक्कर में शहर के कई लोग फंस गए। बताया जा रहा है कि इस व्यपारी ने पहले लोगों का भरोसा जीतने के लिए मोहल्ले में कई बार धार्मिक कार्यक्रम भी करवाए ताकि लोग उस पर भरोसा करें।

अब इस बड़े जुर्म को बेनकाब करने के लिए और मंगू को सलाखों के पीछे पहुंचाने के लिए किसी पीड़ित को आगे आना होगा। PLN पीड़ितों के हक़ के लिए आवाज बुलंद करता रहेगा। जल्द ही महाठग मंगू पार्ट 2 में हम और बड़े खुलासे करेंगे। उस मगाठगी में मंगू के पार्टनर्स भी बेनकाब होने की उम्मीद है।

सूत्रों की मानें तो जिन लोगों के पैसे डूबे हैं उनमें से कई कारोबारी और कई नौकरीपेशा लोग हैं। PLN न्यूज़ धीरे-धीरे मामले की परतें खंगालने का प्रयास करेगा। इस मामले में अगर किसी पाठक के पास कोई जानकारी हो तो हमारे नम्बर 09888799688 पर सम्पर्क कर सकते है।