You are currently viewing TMC के खराब प्रदर्शन के बाद ममता बनर्जी ने की इस्तीफे की पेशकश, कही ये बड़ी बात, चुनाव आयोग पर भी लगाए आरोप

TMC के खराब प्रदर्शन के बाद ममता बनर्जी ने की इस्तीफे की पेशकश, कही ये बड़ी बात, चुनाव आयोग पर भी लगाए आरोप

कोलकाताः लोकसभा चुनाव के आए नतीजों में खराब प्रदर्शन के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे की पेशकश की है। इसके अलावा उन्होंने चुनाव आयोग, केंद्रीय सुरक्षा बल समेत केंद्र सरकार पर उनके खिलाफ काम करने का आरोप भी लगाया। शनिवार को बुलाई पार्टी की बैठक में ममता बनर्जी ने कहा कि अब मैं राज्य की मुख्यमंत्री नहीं रहना चाहती हूं। इस बात ने बैठक में शामिल सभी नेताओं को चौंका कर रख दिया। बताया जा रहा है कि टीएमसी नेताओं ने उनके इस्तीफे की इस पेशकश को नामंजूर कर दिया है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में ममता ने चुनाव आयोग और केंद्रीय बल पर आरोप भी लगाए। उन्होंने कहा, ‘केंद्रीय सुरक्षा बल ने मेरे खिलाफ काम किया। आपातकाल की सी स्थिति पैदा कर दी गई थी। हिंदू-मुस्लिम के नाम पर वोटों को बांटा गया। हमने चुनाव आयोग को शिकायत की, लेकिन उन्होंने भी कुछ नहीं किया।’ गौरतलब है कि टीएमसी प्रमुख ने लोकसभा चुनावों में पार्टी के खराब प्रदर्शन को लेकर अपने ही आवास पर वरिष्ठ नेताओं की बैठक बुलाई थी। इस दौरान पार्टी की राज्य में गिरती साख पर चर्चा की गई और इसी दौरान ममता ने यह सभी बातें कहीं।