You are currently viewing जालंधर में LG इंडिया की तरफ से आयोजित ‘मल्लिका-ए-किचन कुकिंग कॉन्‍टेस्‍ट’ में कृष्णा कुमारी ने मारी बाजी , देश के 65 शहरों से 8000 प्रतिभागियों में चुने जाएंगे 12 फाइनलिस्‍ट ,10 अगस्त नई दिल्‍ली में होगा ग्रांड फिनाले

जालंधर में LG इंडिया की तरफ से आयोजित ‘मल्लिका-ए-किचन कुकिंग कॉन्‍टेस्‍ट’ में कृष्णा कुमारी ने मारी बाजी , देश के 65 शहरों से 8000 प्रतिभागियों में चुने जाएंगे 12 फाइनलिस्‍ट ,10 अगस्त नई दिल्‍ली में होगा ग्रांड फिनाले

 

जालंधर: कंज्‍यूमर ड्यूरेबल दिग्‍गज एलजी इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स इंडिया ने ‘मल्लिका-ए-किचन कुकिंग कॉन्‍टेस्‍ट’ के आठवें संस्‍करण की घोषणा की है। इसकी शुरुआत 10 मई 2019 से हुई। यह भारत का सबसे बड़ा अमेचर शेफ्‍स कुकिंग प्रतियोगिता है जोकि 65 शहरों से 8000 प्रतिभागियों पर लक्षित है। नई दिल्‍ली में ग्रांड फिनाले में 12 फाइनलिस्‍ट मुकाबला करेंगे

 प्रतियोगिता में जालंधर से कृष्णा कुमारी ने मारी बाजी

 

जानकारी देते हुए ब्रांच मार्केटिंग मैनेजर सरदार कमलजीत सिंह जी ने बताया कि ये प्रतियोगिता 6 जुलाई को जालंधर के होटल सरोवर पोर्टिको में आयोजित की गई। इस प्रतियोगिता में जालंधर से कृष्णा कुमारी ने बाजी मारते हुए प्रथम स्थान प्राप्त किया।  इस के साथ साथ जालंधर से ऋतु कुमारी व हरजीत कौर को सांत्वना पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

प्रतियोगिता का उद्देश्‍य

इस प्रतियोगिता का उद्देश्‍य भारतीय गृहणियों को सेहतमंद खाने के महत्‍व के बारे में शिक्षित करना और उनका टैलेंट दिखाने के लिए एक अनूठा अवसर प्रदान करना है।
एलजी मल्लिका-ए-किचन कुकिंग कॉन्‍टेस्‍ट एक वार्षिक कार्यक्रम है जिसकी शुरुआत 2009 में हुई थी। ग्राहकों को माइक्रोवेव ओवन में खाना पकाने के फायदों के बारे में समझाने के लिए कई सब-ऐक्टिविटीज की सीरीज शुरु की गई। इसने देश भर की महिलाओं को राष्‍ट्रीय स्‍तर पर उनके पाककला हुनर को प्रदर्शित करने का मौका दिया।
मल्लिका-ए-किचन एक तीन चरणीय कुकिंग कॉन्‍टेस्‍ट है जिसका आयोजन तीन महीनों की अवधि में देशभर में किया जाता है। यह 18 साल और उससे अधिक की आयु की महिलाओं के प्रति लक्षित है। लोकल राउंड में प्रतिभागियों को लिखित रेसिपीज के साथ माइक्रोवेव ओवन में बनी प्रि-कुक्‍ड डिशेज को लाना होगा। विजेता रेसिपी को एलजी सोलो माइक्रोवेव ओवन दिया जाएगा

वहां 15 जुलाई 2019 से होने वाले जोनल राउंड के लिए भी क्‍वालिफाई करेगी। प्रत्‍येक जोनल लेवल राउंड से तीन विजेताओं को चुना जाएगा और उन्‍हें ट्रॉफी के साथ ग्रांड फिनाले में आने का एंट्री टिकट भी दिया जाएगा। 10 अगस्‍त 2019 को होने वाले ग्रांड फिनाले में, कुल 12 जोनल विजेता खिताब के लिए एक-दूसरे से मुकाबला करेंगे।

इस अवसर पर श्री विजय बाबू, वाइस प्रेसिडेंट-होम एप्‍लायंसेज एवं एयर कंडिशनर्स, एलजी इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने कहा कि“एलजी का मल्लिका-ए-किचन कुकिंग कॉन्‍टेस्‍ट एक देशव्‍यापी कार्यक्रम बन चुका है जोकि स्‍वादिष्‍ट एवं सेहतमंद होम कुकिंग का जश्‍न मनाता है। यह प्रतियोगिता खाना बनाते समय माइक्रोवेव ओवन के उन्‍नत फायदों एवं उपयोग पर केंद्रित है। एलजी में हमने निरंतर ग्राहकों की सुविधा को बढ़ाने और ऐसे उत्‍पादों को विकसित करने की कोशिश की है जोकि भारतीयों की जिंदगी में सबसे बेहतरीन ढंग से काम करते हैं।

यह प्रतियोगिता उन लोगों के लिए साथ आने और खाने एवं खाना पकाने के प्रति अपने प्‍यार का इजहार करने का शानदार अवसर है।”
मल्लिका-ए-किचन कुकिंग कॉन्‍टेस्‍ट एक अनूठी प्रतियोगिताहै जोकि होम एप्‍लायंसेज की श्रेणी में एलजी की उपस्थिति को और सुदृढ़ करती है।
एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के विषय में
एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स, साउथ कोरिया की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है। भारत में इसकी स्थापना जनवरी 1997 में की गई थी। यह उपभोक्ता इलेक्ट्रोनिक सामग्रियों, घरेलू उपकरणों, आइटी हार्डवेयर और मोबाइल संचार क्षेत्र के सबसे शक्तिशाली ब्रांडों में से एक है। भारत में एक दशक से एलजी ने एक उत्कृष्ट ब्रांड का स्थान हासिल किया है और उद्योग के लिए पथ-प्रदर्शक मानी जाती है। ग्रेटर नोएडा स्थित एलजीईआइएल की विनिर्माण इकाई विश्व के सभी एलजी विनिर्माण संयंत्रों में सबसे अधिक पर्यावरण हितैशी इकाइयों में से एक है। दूसरा ग्रीनफल्ड कारखाना रंजनगाँव, पुणे में अवस्थित है जहाँ एलईडी टीवी, एयर कंडीशनर, वाशिंग मशीन, रेफ्रिजरेटर और मॉनिटर का उत्पादन होता है।