You are currently viewing अजित पवार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, विधायक दल के नेता पद से हटाए गए

अजित पवार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, विधायक दल के नेता पद से हटाए गए

मुंबईः महाराष्ट्र के राजनीतिक घटनाक्रम में नया बदलाव हुआ है। शरद पवार की पार्टी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने पवार के भतीजे अजित पवार को पार्टी के विधायक दल के नेता से हटा दिया है। शनिवार को शरद पवार के साथ पार्टी के विधायकों की हुई बैठक में यह फैसला हुआ है। अजित पवार को विधायक दल के नेता पद से हटाए के बाद अब अगला नेता चुने जाने तक सारे अधिकार जयंत पाटिल को दे दिए गए है। अजित पवार के व्हिप निकालने का अधिकार और विधायक दल के नेता के तौर पर मिलने वाले सारे अधिकार खत्म कर दिए गए है।

शरद पवार ने पार्टी के सभी 54 विधायकों को बैठक के लिए बुलाया था लेकिन सभी विधायक नहीं पहुंचे थे, सूत्रों के मुताबिक करीब 40 विधायक पार्टी की बैठक में आए हुए थे और इसी बैठक में अजित पवार को विधायक दल के नेता से हटाए जाने का फैसला हुआ है। हालांकि अजित पवार की जगह अभी किसी और को पार्टी के विधायक दल का नेता नहीं बनाया गया है और न ही अजित पवार को पार्टी से बाहर किया गया है।

उधर, मुंबई पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा, राज्य में हाल ही में हुए राजनीतिक घटनाक्रम के बाद शहर में सुरक्षा स्थिति पर कड़ी नजर रखी जा रही है। संवेदनशील स्थानों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।’’उन्होंने कहा कि नागरिकों को असुविधा न हो, इसके लिए सभी उचित उपाय किए जा रहे हैं। एक अन्य पुलिस अधिकारी ने कहा कि राजनीतिक स्थिति को देखते हुए नेताओं की सुरक्षा व्यवस्था का विश्लेषण किया जा रहा और परिस्थिति के अनुसार सुरक्षा बढ़ाई जा सकती है। दादर में शिवसेना भवन, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के निवास स्थान ‘मातोश्री’, नरीमन प्वाइंट स्थित भाजपा के राज्य मुख्यालय, यशवंतराव चाव्हाण प्रतिष्ठान और मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास ‘वर्षा’ की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।