You are currently viewing पाकिस्तान में ट्रेन के अंदर सिलेंडर फटने से अब तक 70 लोगों की मौत, देखें तस्वीरें

पाकिस्तान में ट्रेन के अंदर सिलेंडर फटने से अब तक 70 लोगों की मौत, देखें तस्वीरें

लियाकतपुरः पाकिस्तान की कराची-रावलपिंडी तेजगाम एक्सपेस ट्रेन में सिलेंडर फट गया था जिसमें पहले 16 लोगों के मौत की खबर थी लेकिन अब ये आकड़ा बढ़कर 70 तक चला गया है। इस घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया। ट्रेन में यह घटना लियाकतपुर में घटी जो रहीम यार खान के नजदीक है। घायलों को उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

जियो टीवी के अनुसार यात्री ट्रेन के अंदर नाश्ता बना रहा था जिसके कारण आग लग गई। धमाके की वजह से तीन बोगियां आग की चपेट में आ गईं। रेलवे अधिकारियों ने गैस सिलेंडर के फटने की पुष्टि की है। रेल मंत्री शेख राशिद ने कहा कि दुर्घटनाग्रस्त रेल लाइन को दो घंटे में दुरूस्त कर लिया जाएगा और इसके बाद यातायात बहाल हो जाएगी। उन्होंने कहा कि आग पर काबू पा लिया गया है और अब वहां कूलिंग प्रयास किये जा रहे हैं।

इस दुर्घटना में ट्रेन के तीन डिब्बे पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए जिनमें दो इकोनॉमी और एक बिजनेस क्लास के डिब्बे शामिल हैं। किस्तान रेलवे के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ऐजाज अहमद ने कहा कि इस घटना से ट्रेनों का परिचालन प्रभावित नहीं हुआ है।

fire in karachi rawalpindi tezgam express train many 16 peoples dies

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस दुर्घटना में लोगों की मौत पर गहरा दुख प्रकट करते हुए अधिकारियों को घायल लोगों की बेहतरीन इलाज के इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं।