You are currently viewing LIVE: पीएम मोदी का बड़ा ऐलान, आज रात 12 बजे से पूरे देश में सम्पूर्ण लॉकडाउन

LIVE: पीएम मोदी का बड़ा ऐलान, आज रात 12 बजे से पूरे देश में सम्पूर्ण लॉकडाउन

नई दिल्लीः वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दूसरी बार राष्ट्र को संबोधित कर रहे हैं। पीएम मोदी का बड़ा ऐलान किया और कहा, आज रात 12 बजे से पूरे देश में लॉकडाउन का ऐलान किया जाता है। उन्‍होंने कहा, महामारी के खिलाफ जंग में ऐसा निर्णय बहुत जरूरी है। इसकी कीमत देश को चुकाना पड़ेगा, लेकिन एक-एक देशवासियों की रक्षा करना हमारी प्राथमिकता है।

देखें LIVE

पढ़ें प्रमुख बातें

घर में ही रहना है चाहे जो भी हो जाए: पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, कोरोना से तभी बचा जा सकता है जब लक्ष्‍मण रेखा न लांघा जाए। इसके फैलने की चैन को रोकना है। भारत आज उस स्‍टेज पर है, जहां हमारे आज के एक्‍शन तय करेगा कि हम इसे कैसे रोक सकते हैं। जब तक देश में लॉकडाउन की स्थिति है, हमें अपना वचन निभाना है। घरों में रहते हुए उन लोगों के बारे में सोचिए, जो अपनी जान जोखिम में डालकर इस महामारी से एक-एक जीवन को बचाने के लिए अस्‍पताल में काम कर रहे हैं।

तेजी से पांव पसार रहा है कोरोना : मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्‍या पहले एक लाख पहुंचने में 67 दिन लगे, लेकिन दूसरे लाख पहुंचने में सिर्फ 11 दिन और 3 लाख पहुंचने में केवल 4 दिन लगे। आप इसी बात से इसके संक्रमण का अंदाजा लगा सकते हैं कि यह कितनी तेजी से अपना पांव पसार रहा है।

कोरोना – ‘को – कोई, रो – रोड़ पर , ना – ना निकलें’
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बैनर को लेकर दिखाते हुए कहा, मुझे एक बैनर पहुत पसंद आया। बैनर में कोरोना को अलग-अलग समझाया गया था। जिसके अनुसार को – कोई, रो – रोड़ पर , ना – ना निकलें।

21 दिन का होगा लॉकडाउन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, पूरे देश में लॉकडान 21 दिनों के लिए होगा। पीएम मोदी ने कहा, बाहर निकला क्‍या होता है इस 21 दिनों तक भूल जाइए। बाहर न निकलें और घरों के अंदर ही रहें। घर के बाहर एक लक्ष्‍मण रेखा खिंच दिया गया है। आपका एक कदम कोरोना को आपके घर के अंदर ले आएगा।