You are currently viewing LG ने लॉन्च किया वाटर प्यूरीफाई PURICARE, अब केवल दूषित कीटाणु ही होंगे नष्ट और पानी में मौजूद मिनरल्स रहेंगे सुरक्षित,  हार्ट केयर फाउंडेशन आॅफ इंडिया के सभी मानदंडों पर उतरा खरा, पढ़ें क्या है LG के water purifier की खासियत

LG ने लॉन्च किया वाटर प्यूरीफाई PURICARE, अब केवल दूषित कीटाणु ही होंगे नष्ट और पानी में मौजूद मिनरल्स रहेंगे सुरक्षित, हार्ट केयर फाउंडेशन आॅफ इंडिया के सभी मानदंडों पर उतरा खरा, पढ़ें क्या है LG के water purifier की खासियत

जालंधर ( अमन बग्गा) जालंधर एलजी के हेड ऑफिस चौथी मंजिल बिग सी मॉल, लाजपत नगर जालंधर में प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की गई। 

 

इस मौके एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया के वॉटर प्यूरिफायर्स की तरफ से भारत का पहला एलजी प्यूरीफायर लांच किया गया जो कि पानी प्यूरीफाई होने के बाद पानी में सभी दूषित कीटाणुओं को केवल नष्ट ही नही करता बल्कि उस के साथ साथ प्यूरीफायर में लगाया गया नई टेक्नोलॉजी का मिनरल बूस्टर के माध्यम से हमारे स्वास्थ्य के लिए पानी में मौजूद जरूरी मिनरल्स कैल्शियम और मैग्नीशियम को नष्ट होने से बचाता है।

अधिकतर लोगों में इस बात को लेकर बेहद चिंता रहती है कि पानी मे दूषित कीटाणु तो मर जाते है मगर जरूरी मिनरल्स भी नष्ट हो जाते है। तो इस समस्या को एलजी ने नया प्यूरीफायर लॉन्च कर देश भर के लोगों को स्वास्थयवर्धक पानी मुहैया करवाने में एक बहुत बड़ा सार्थक कदम उठाया है।

जानकारी देते हुए एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स के सीनियर रिजनल बिज़नेस हेड नार्थ 1 सुरिंदर सचदेवा और जालंधर ब्रांच हेड राहुल सथु ने बताया कि हाल ही में एलजी वॉटर प्यूरिफायर को हार्ट केयर फाउंडेशन आॅफ इंडिया की ओर से ऐसे वॉटर प्यूरिफायर के रूप में प्रमाणित किया गया था, जो कि हेल्थ फ्रैण्डली ड्रिंकेबल वाटर यानी स्वास्थ्य हितैषी पीने योग्य पानी (फिल्टर करने, पानी का संरक्षण करने और रखरखाव करने) के सभी मानदंडों को पूरा करता है। 

एलजी वॉटर प्यूरिफायर की खासियतें
पांच चरणों में आरओ फिल्ट्रेशन

एलजी का एडवांस मल्टी स्टेज रिवर्स आॅस्मोसिस सिस्टम अलग-अलग स्टेज पर पानी को फिल्टर करने के तरीके से एक मिनट में 0.0001 माइक्रोमीटर्स के आकार के प्रदूषक तत्वों को दूर करता है। पांच चरणीय प्रक्रिया का हिस्सा बनते हुए आरओ फिल्ट्रेशन पानी से जीवाणुओं, शैवाल और भारी धातुओं को अलग करता है और इसे अविश्वसनीय रूप से पीने योग्य साफ पानी बनाता है।

स्टेनलैस स्टील वाटर टैंक से दोहरी सुरक्षा

यह मजबूत, स्थाई और सालों साल चलने वाला वॉटर टैंक जीवाणुओं के विकास को प्रभावी ढंग से 94 फीसदी तक कम कर देता है। आठ लीटर की क्षमता वाला टैंक प्लास्टिक के टैंक से कई गुणा बेहतर होता है।

डिजिटल स्टरलाइजिंग केयर

सबसे सुरक्षित और स्वच्छ तरीके से पानी के पूरे रास्ते में और टैंक में मौजूद कीटाणुओं को मार डालता है। इसमें किसी हानिकारक केमिकल का प्रयोग नहीं किया जाता।

एवर फ्रेश यूवी प्लस

हर छह घंटे में यूवी साइकिल का अपने आप शुरू होना एक अतिरिक्त फायदा है और यह स्टोरेज लेवल के दौरान पानी के साथ मिल कर जीवाणुओं को निष्क्रिय करता है।

स्मार्ट डिस्पले

कोई भी आसानी से वॉटर फिल्टर का इंडिकेटर, यूवी स्टरलाइजिंग इंडिकेटर और वॉटर लेवल इंडिकेटर को एक निश्चत दूरी से या रात के समय स्टार्ट डिस्प्ले की मदद से चेक कर सकता है।

मेंटनेंस आॅफर

एक साल की अतिरिक्त मेंटनेंस सर्विस मिलती है, जिसका खर्च 4200 रुपए आता है। इसमें सर्विस इंजीनियर की तीन शेड्यूल और आॅटोमेटेड विजिट शामिल है। तीन बार फिल्टर बदलने की सुविधा भी दी जाती है।

प्यूरिफायर के सात वेरिएंट्स
-डब्लूडब्लू 180ईपी,
-डब्लूडब्लू 170ईपी,
-डब्लूडब्लू 160,ईपी,
-डब्लूडब्लू 121ईपी,
-डब्लूडब्लू 120ईपी,
-डब्लूडब्लू 130एनपी,
-डब्लूडब्लू 140एनपी

प्यूरीफायर 16500 से लगभग 28000 तक विभिन्न रेट में उपलब्ध होंगे

Video देखें