कुमारी शैलजा को मिली हरियाणा कांग्रेस की कमान, अशोक तंवर की जगह प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त









नई दिल्लीः हरियाणा में विधानसभा चुनाव से पहले बड़ा राजनीतिक उलटफेर देखने को मिला है। कांग्रेस ने बड़ा बदलाव करते हुए अशोक तंवर को हटाकर कुमारी शैलजा को हरियाणा कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष बना दिया है। इसके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को चुनाव प्रबंधन समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया है। कांग्रेस के हरियाणा के प्रभारी महासचिव तथा राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने पार्टी मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में बुधवार को कहा सोनिया गांधी ने हरियाणा में पार्टी को मजबूत करने का जिम्मा इन दोनों वरिष्ठ नेताओं को सौंपा है।

Image result for kumari selja

उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी ने हरियाणा में पार्टी को मजबूत करने तथा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत सुनिश्चित करने के लिए इन दोनों नेताओं को यह दायित्व सौंपा है। इन दोनों के नेतृत्व में पार्टी के सभी नेता भारतीय जनता पार्टी को सत्ता से बाहर करने के लिए काम करेंगे। प्रदेश में पार्टी के भीतर गुटबाजी संबंधी सवाल पर उन्होंने कहा कि यह विवाद अब खत्म हो गया है। पार्टी नेता अब नए नेतृत्व के साथ नई ऊर्जा से मिलकर पार्टी को मजबूत बनाने के लिए काम करेंगे।

Image result for kumari selja

आपकी जानकारी के लिए बता दें, अशोक तंवर और भूपेंद्र सिंह हुड्डा के बीच विवाद चल रहा था। अशोक तंवर को हटाने के लिए हुड्डा ने रोहतक में परिवर्तन रैली भी की थी। कांग्रेस ने कुमारी शैलजा को अध्यक्ष बनाने के साथ ही भूपेंद्र सिंह हुड्डा को कांग्रेस के विधायक दल का नेता घोषित किया है। इससे पहले अशोक तंवर चाहते थे कि राज्य की कमान भूपेंद्र सिंह हुड्डा के हाथ में ना जाए। कांग्रेस ने इस लड़ाई को लेकर संतुलन बनाते हुए बीच का रास्ता निकाला और कुमारी शैलजा को पार्टी की कमान सौंप दी है।

First slide

पार्टी द्वारा सौंपी गई इस जिम्मेदारी को लेकर कुमारी शैलजा ने कहा कि यह बहुत बड़ी जिम्मेदारी मेरे कंधों पर है। हम सब मिलकर काम करेंगे। हम पार्टी की विचारधारा को लेकर प्रतिबद्ध हैं। वहीं, हुड्डा ने कहा कि पार्टी ने फैसला किया है। मैं इसका सम्मान करता हूं और इस जिम्मेदारी के लिए सोनिया जी का धन्यवाद करता हूं।

 

 

error: Content is protected !!