You are currently viewing जानिए WhatsApp के कुछ मजेदार टिप्स, दोगुना होगा चैटिंग का मजा

जानिए WhatsApp के कुछ मजेदार टिप्स, दोगुना होगा चैटिंग का मजा

नई दिल्ली: इंस्टेंट मैसेंजिंग एप व्हाट्सएप (Whatsapp) अपने यूजर्स के कॉलिंग और मैसेंजिंग के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए लगातार फीचर्स पेश करता रहता है। आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स के बारे में बताने जा रहे है जो आपके चैटिंग का मजा दोगुना कर देंगे। चलिए बिना देर किए जानते है इस टिप्स के बारे में…

वॉट्सऐप पर ऐसे बचाएं डेटा
वॉट्सऐप यूजर्स को डेटा लिमिट तय करने की सहूलियत देता है। इसके लिए वॉट्सऐप सेटिंग में दिए गए डेटा ऐंड स्टोरेज ऑप्शन में जाना है। आप यहां चुन सकते हैं कि आपको किस मीडिया फाइल को ऑटोमैटिकली डाउनलोड करना है और किसे नहीं। यहां आप यह भी सेट कर सकते हैं कि मीडिया फाइल्स मोबाइल इंटरनेट पर ऑटोमैटिकली डाउनलोड हों या वाई-फाई नेटवर्क पर।

Image result for whatsapp images

विडियो से GIF बनाएं
वॉट्सऐप में मौजूद कैमरा ऐप से आप विडियो को GIF में कन्वर्ट कर सकते हैं। इसके लिए विडियो की मैक्सिमम ड्यूरेशन 6 सेकेंड होती है। इसके लिए आप विडियो बनाकर वॉट्सऐप ऐप में दायीं तरफ GIF का ऑप्शन दिखेगा जिस पर टैप करके आप विडियो को GIF में कन्वर्ट कर सकते हैं।

पिक्चर इन पिक्चर (PIP) मोड
इस फीचर के जरिए आप चैटिंग के साथ साथ विडियो भी देख सकते हैं। फेसबुक या यूट्यूब का कोई विडियो देखने के लिए आपको चैट का टैब बंद नहीं करना होगा। आप कोई भी चैट विंडो ओपन कर सकते हैं और आपका विडियो भी प्ले होता रहेगा।

Image result for whatsapp images

फॉन्ट बनाएं मजेदार
जब आप किसी के साथ चैट करते हैं तो आप यूजर को अलग अलग तरीके से फॉन्ट भेज सकते हैं। चैटिंग के दौरान यूजर्स फॉन्ट को इटैलिक स्टाइल में भेज सकते हैं। इसके अलावा फॉन्ट को बोल्ड स्टाइल में भेजने का ऑफ्शन यूजर को मिलता है। इसके लिए आपको अपने टेक्स्ट को सिलेक्ट करके लॉन्ग प्रेस करना होगा। इसके बाद आपको कट, कॉपी, बोल्ड और इटैलिक ऑप्शन नजर आएगा। आप अपना मनपसंद ऑप्शन चुन सकते हैं।