जानिए इस बच्चे के बारे में जिसने पीएम मोदी और ट्रंप के साथ ली सेल्फी (Video)






नई दिल्लीः 22 सितंबर को हाउडी मोदी कार्यक्रम में हजारों की संख्या में अमेरिकी भारतीय शरीक हुए। इस कार्यक्रम में कुछ लोग ऐसे भी थे जो कि रातों-रात स्टार बन गए। ऐसा ही एक बच्चा है सात्विक हेगड़े। 9 साल का ये बच्चा अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ सेल्फी लेकर चर्चा में आ गया।

हाउडी मोदी कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इसमें शिरकत की और लोगों को संबोधित भी किया। इस मौके पर दोनों बड़े नेताओं के संबोधन से पहले कई रंगारंग कार्यक्रम भी हुए। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अमेरिकी सांसदों ने स्वागत किया। इस औपचारिक स्वागत के कुछ देर बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एनआरजी स्टेडियम पहुंचे। जब राष्ट्रपति ट्रंप पीएम नरेंद्र मोदी के साथ मुख्य मंच की ओर जा रहे थे तो वहां पारंपरिक पोशाक पहने कुछ बच्चों ने उनका स्वागत किया।

इसी दौरान उनमें से सफेद रंग की पोशाक पहने एक बच्चा आगे आया और उसने पीएम मोदी और डोनाल्ड ट्रंप के साथ सेल्फी लेने की इच्छा जाहिर की। इसकी पीएम मोदी ने एक वीडियो भी पोस्ट की है।

बच्चे ने हाथ में मोबाइल लेकर दोनों नेताओं के साथ सेल्फी खींची। हालांकि पीएम मोदी वहां से आगे बढ़ गए थे पर बच्चे के आग्रह पर वह भी वापस आ गए। इसके बाद सात्विक ने पीएम मोदी और राष्ट्रपति ट्रंप के साथ सेल्फी ली। सेल्फी के बाद ट्रंप ने उससे हाथ मिलाया और पीएम मोदी ने पीठ थपथपाई। विजय कर्नाटका वेबसाइट के मुताबिक इस बच्चे का नाम सात्विक हेगड़े है और यह उत्तर कन्नड़ जिले का रहने वाला है। सात्विक की मां का नाम मेधा हेगड़े और पिता का नाम प्रभाकर हेगड़े है। सात्विक को योग करना काफी पसंद हैं।

error: Content is protected !!