You are currently viewing बाथरुम जाने के बहाने खालिस्तानी समर्थक हरप्रीत सिंह फरार, पुलिस ने आर्मी कैंप से चुराई राइफल के साथ किया था गिरफ्तार

बाथरुम जाने के बहाने खालिस्तानी समर्थक हरप्रीत सिंह फरार, पुलिस ने आर्मी कैंप से चुराई राइफल के साथ किया था गिरफ्तार

होशियारपुर: पुलिस को चकमा देकर खालिस्तानी समर्थक हरप्रीत फरार हो गया है। टांडा पुलिस ने उसे 2 राइफल्स और कारतूसों सहित गिरफ्तार किया था जो वह मध्य प्रदेश के पचमढ़ी आर्मी ट्रेनिंग सैंटर से चुराकर लाया था। सिविल अस्पताल से हरप्रीत सिंह मंगलवार सुबह करीब 4 बजे बाथरूम जाने के बहाने फरार हो गया। जानकारी के अनुसार, हरप्रीत लगभग 2 साल पहले सेना में भर्ती हुआ था। उसने आर्मी की ट्रेनिंग पचमढ़ी में आर्मी सेंटर से ट्रेनिंग ली थी। बाद में उसकी तैनाती कहीं और हो गई थी। पंचमढ़ी से ही उसने राइफल्स और कारतूस चुराए थे।

क्या है पूरा मामला
हरप्रीत हथियार चुराने से पहले आर्मी कैंप से लापता था। उसने 2017-18 के दौरान एक साल तक पचमढ़ी के सेना शिक्षा केंद्र में ट्रेनिंग ली थी। 5 दिसंबर को वह एक साथी को लेकर पचमढ़ी पहुंचा। यहां गार्डों को झांसे में लेकर उसने दो इंसास रायफल और कारतूस चोरी कर लिए। उसकी पहचान मटकुली के ढाबे और पिपरिया में एटीएम लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर हुई थी। टवेरा के ड्राइवर ने भी चोरों के पंजाबी या हरियाणवी होने की शंका जताई थी। घटना के 5 दिन बाद पंजाब पुलिस ने होशियारपुर के पास मियाणी में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पंजाब पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश कर 6 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया था। इसके बाद होशियारपुर जेल भेज दिया गया था।