करतारपुर कॉरिडोरः कुछ इस अंदाम में हुई पीएम मोदी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की मुलाकात









डेरा बाबा नानकः करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन के बाद पीएम मोदी की मुलाकात पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से मुलाकात कुछ रोचक अंदाम में हुई। इसकी कुछ तस्वीरें भी सामने आई है। इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी बेहद गर्मजोशी से पूर्व पीएम से मिले। दोनों ने हाथ मिलाया और सबसे खास बात, जो तस्वीर में भी दिख रही है कि पीएम मोदी को सिख पगड़ी धारण की हुई थी जिसे देख मनमोहन सिंह काफी प्रसन्न दिखे। तस्वीर में भी उनकी मुस्कुराहट साफ देखी जा सकती है। इस दौरान मोदी विनम्र भाव से नजरे झुकाए रहे।

पूर्व प्रधानमंत्री पत्नी गुरशरण कौर के साथ करतारपुर कॉरिडोर के रास्ते श्री करतारपुर साहिब के दर्शन करने के लिए गए हैं। वे करतारपुर साहिब जाने वाले पहले जत्थे में शामिल हैं। दरअसल, आज सिख समुदाय की सालों पुरानी इच्छा पूरी हुई है। 550वें प्रकाश पर्व के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐतिहासिक करतारपुर कॉरिडोर देश को समर्पित किया।

प्रधानमंत्री मोदी ने कॉरिडोर का उद्घाटन करने के साथ ही एक जत्थे को कॉरिडोर के रास्ते पाकिस्तान जाने के लिए रवाना किया। इस जत्थे में पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह, मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के अलावा सांसद, मंत्री, विधायक और देश के तमाम राज्यों से एक-एक प्रतिनिधि शामिल है।

error: Content is protected !!