You are currently viewing जालंधर की पहली महिला बाइक टैक्सी ड्राइवर बनीं कांता चौहान, जानिए इनके बारे में सबकुछ

जालंधर की पहली महिला बाइक टैक्सी ड्राइवर बनीं कांता चौहान, जानिए इनके बारे में सबकुछ

जालंधर: महिलाएं किसी से कम नहीं है इस बात को कांता सच साबित करती है। कांता चौहान शहर की पहली महिला बाइक टैक्सी ड्राइवर बन हई है जिन्होंने मंगलवार को अपने नए काम की शुरुआत की। ऑनलाइन राइड एप्लीकेशन के जरिए लोग बाइक टैक्सी का इस्तेमाल करते हैं लेकिन महिलाएं इसका लाभ लेने से हिचकिचाती हैं क्योंकि ड्राइवर अनजान पुरुष होते हैं। अब कांता चौहान उन्हें ये सुविधा देंगी।

PunjabKesari, kanta becomes jalandhar first female taxi driver

अपने बारे में बता करते हुए कांता चौहान ने बताया कि वह पहले होम ट्यूटर थी। उसका 10 साल का बेटा और 5 साल की बेटी है, और पति आटो ड्राइवर है। उन्होंने बताया कि वह नए काम की तलाश में थी कि इस बीच उन्हें बाइक टैक्सी के बारे में पता चला। पति द्वारा हौसलाअफजाई के बाद उन्होंने यह काम करने का ठान लिया। फिर क्या था इसके बाद वह एक टैक्सी सर्विस कम्पनी से जुड़ गई। कांता के लिए सभी पैसेंजर एक जैसे हैं, चाहे वह महिला हों, पुरुष या फिर बच्चे।

कांता चौहान ने बताया कि पहले दिन उन्होंने 30 लाेगाें काे मंजिल तक पहुंचाया। जिनमें 3-4 महिलाएं, बच्चे और पुरुष थे। जाब चुनने से पहले मैंने अपने पति से पूछा। उन्होंने कहा- दुनिया देखने से ही जिंदगी के तजुर्बे मिलते हैं। इससे मुझे उत्साह मिला और मैंने ये काम शुरु कर दिया।