You are currently viewing Jio Giga Fibre की लॉन्चिंग कल, बुकिंग-प्लान्स से लेकर टीवी से वीडियो कॉलिंग के बारे में जानिए सबकुछ

Jio Giga Fibre की लॉन्चिंग कल, बुकिंग-प्लान्स से लेकर टीवी से वीडियो कॉलिंग के बारे में जानिए सबकुछ

नई दिल्लीः Reliance Jio Fiber कल यानी 5 सितंबर को लॉन्च हो रहा है। जियो फाइबर के प्लान 700 रुपये से शुरू होंगे। रिपोर्ट की माने तो कंपनी अपने इस नए सर्विस की शुरुआत के साथ इसे कुछ समय के लिए मुफ्त में उपलब्ध करा सकती है। हालांकि यह ऑफर उन ग्राहकों को मिलेगा, जो जियो गीगाफाइबर के ट्रायल से जुड़े हैं। चलिए बिना देर किए जानते है जियो फाइबर से जुड़ी सब बातें…

Image result for Reliance jIo FIbre

कैसे मिलेगा जियो गीगाफाइबर का कनेक्शन?
Jio.com पर जाकर आप जियो गीगाफाइबर के लिए बुकिंग कर सकते हैं। बुकिंग करने के बाद जियो के अधिकारी आपसे संपर्क करेंगे और फिर आपको जियो फाइबर का कनेक्शन मिल जाएगा।

जियो गीगाफाइबर के प्लान्स
प्लान्स की बात करें तो जियो गीगाफाइबर के प्लान की शुरुआती कीमत 700 रुपये है और सबसे महंगा प्लान 10 हजार रुपये का है। 700 रुपये वाले प्लान में ग्राहकों को 100 एमबीपीएस की स्पीड मिलेगी, वहीं प्रीमियम प्लान के साथ यह 1 जीबीपीएस हो जाएगी।

Image result for Reliance jIo FIbre

इंस्टॉलेशन चार्ज
जियो गीगाफाइबर के इंस्टॉलेशन के लिए ग्राहकों को 4,500 रुपये सिक्योरिटी डिपॉजिट के तौर पर देने होंगे जो कि बाद में डिवाइस वापस करने पर वापस कर दिए जाएंगे, हालांकि टेस्टिंग के दौरान कई लोगों से 2,500 रुपये भी लिए गए।

इंटरनेशनल कॉलिंग हुई सस्ती
जियो गीगाफाइबर के अलावा कंपनी ने इंटरनेशनल कॉलिंग के लिए एक नया प्लान लॉन्च किया है। इस प्लान के तहत 500 रुपये में यूएस और कनाडा के लिए अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग दी जाएगी। इस प्लान की वैधता 1 महीने की होगी।

Image result for Reliance jIo FIbre

वेलकम ऑफर के तहत फ्री में मिलेगा HD टीवी
जियो फाइबर के वेलकम ऑफर में ग्राहकों को एचडी और 4K टेलीविजन के साथ 4K सेट टॉप बॉक्स फ्री में मिलेगा। इसके लिए ग्राहकों को जियो फॉरएवर एनुअल प्लान लेना होगा। यानी एक साल का प्लान एक ही बार में लेना होगा तभी आपको फ्री में टीवी मिलेगा। यह ऑफर 700 रुपये वाले प्लान के साथ भी मिलेगा।

टीवी से करें वीडियो कॉलिंग
जियो गीगाफाइबर के ग्राहक अपने सेटटॉप बॉक्स से ही टीवी पर वीडियो कॉलिंग और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर सकेंगे। वीडियो कॉलिंग के दौरान एक बार में अधिकत 4 लोग कॉन्फ्रेंस में शामिल हो सकेंगे। खास बात यह है कि जिनके पास फोन है वह भी टीवी पर वीडियो कॉलिंग कर सकेंगे।

Image result for Reliance jIo FIbre

फ्री में लें अमेजन प्राइम वीडियो और नेटफ्लिक्स का मजा
जियो गीगाफाइबर में कई प्रीमियम ओटीटी एप के सब्सक्रिप्शन मिलेंगे। फिलहाल ओटीटी एप जैसे नेटफ्लिक्स और अमेजन प्राइम के लिए ग्राहकों को अलग से पैसे देने पड़ते हैं लेकिन जियो गीगाफाइबर यूजर्स को इनके लिए अलग से पैसे नहीं देने होंगे। इसके अलावा हैथवे और डेन की ओर से ग्राहकों को डीटीएच सेवा भी मिलेगी।