You are currently viewing जालंधर: विशेष जांच के दौरान पुलिस को मिली बड़ी सफलता, सात लाख रुपए और 25 करोड़ की हैरोइन बरामद

जालंधर: विशेष जांच के दौरान पुलिस को मिली बड़ी सफलता, सात लाख रुपए और 25 करोड़ की हैरोइन बरामद

जालंधरः जालंधर कमिश्नरेट पुलिस ने विशेष जांच दौरान एक कार सवार से सात लाख रूपये की नकदी बरामद की है। पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया की कमिश्नरेट पुलिस ने जालंधर के गढ़ा रोड पर 15-16 मार्च की रात को पंजाब इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (पिम्स) के बाहर जांच के दौरान एक कार से सात लाख रुपये की नकदी बरामद की है।

उन्होंने कहा कि कार सवार हरदयाल नगर के कार व्यवसायी कुलवंत सिंह नकदी के बारे में कोई संतोषजनक जवाब देने में नाकाम रहे। कुलवंत ने हालांकि कहा कि नकदी उनके व्यापार संग्रह की है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने चुनाव आयोग के आदेश पर गठित एक जिला-स्तरीय समिति को मामला सौंप दिया गया है। समिति यह तय करेगी कि नकद धन का इस्तेमाल चुनावों के लिए किया जाना था या नहीं।

इस समिति की अध्यक्षता अतिरिक्त उपायुक्त-सह-अतिरिक्त जिला चुनाव अधिकारी कुलवंत सिंह के साथ-साथ उप निदेशक वित्त और लेखा परीक्षा राकेश चड्ढा और जिला कोषालय अधिकारी हरमिंदर कौर कर रही हैं। पुलिस कमिश्नर ने कहा कि कमिश्नरेट पुलिस चुनाव के दौरान फुलप्रूफ व्यवस्था सुनिश्चित करेगी ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शी चुनाव हों।

वहीं दूसरी ओर देहात पुलिस ने तीन अपराधियों को काबू किया है जिनके पास से 25 करोड़ की हैरोइन बरामद की गई है। आरोपियों की पहचान कपूरथला के सुल्तानपुर लोधी के रहने वाले वीरजोध सिंह उर्फ रूलदु, पूजा उर्फ रूबी और नाइजीरिया के विक्टर के रूप में हुई है। पुलिस आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई आरंभ कर दी है। यह जानकारी एसएसपी देहाती नवजोत सिंह माहल ने दी।