You are currently viewing यार मार : 10 लाख दे दो नहीं तो तुम्हारे बच्चें को कर लेंगे किडनैप, ज्वेलर शॉप के मालिक से फिरौती मांगने वाले गद्दार दोस्त चढ़ें जालंधर पुलिस के हत्थे

यार मार : 10 लाख दे दो नहीं तो तुम्हारे बच्चें को कर लेंगे किडनैप, ज्वेलर शॉप के मालिक से फिरौती मांगने वाले गद्दार दोस्त चढ़ें जालंधर पुलिस के हत्थे

जालंधर (अमन बग्गा): अपने ही दोस्त को अगवा करने की धमकियां देकर दोस्त के ज्वेलर पिता से दस लाख रुपए की फिरौती मांगने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर 50,000 रुपए की नकदी बरामद की है। जानकारी देते हुए पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि उन्हें ज्यूलरी का काम करने वाले एक व्यक्ति ने शिकायत दी थी कि उन्हें पिछले चार-पांच दिनों से धमकी भरे फोन आ रहे हैं। जिसमें अज्ञात लोग धमकी दे रहे हैं कि उसके बच्चे को अगवा कर जान से मार दिया जाएगा नहीं तो दस लाख रुपये की फिरौती दी जाए।

शिकायत मिलने के बाद पुलिस कमिश्नर ने सीआईए 1,2 और थाना डिवीजन नंबर 2 की पुलिस पार्टियों की टीमें बनाई, जो पूरे मामले की जांच में जुट गई। पुलिस कमिश्नर ने बताया कि पीड़ित को फिर से 5 अप्रैल को फोन आया कि अगर उन्हें रुपए ना दिए गए तो उसे और उसके बेटे को जान से मार दिया जाएगा।

आरोपियों ने डराने के लिए पीड़ित के घर के बाहर खड़े एक्टिवा को भी चुरा लिया और पीड़ित को फोन कर धमकाया कि अगर वह एक्टिवा उठा सकते हैं तो सोचो तुम्हारे बेटे को भी उठा सकते हैं। इसी डर से ज्यूलर ने आरोपियों को कहा कि उसने 6 लाख रुपये का प्रबंध कर लिया है। आरोपियों ने पीड़ित को कहा कि वह फिरौती की रकम सरब मल्टीप्लेक्स के नजदीक जीटी रोड पुल से नीचे पड़े हुए गमलों के पास बैग फेंक निकल जाए, लेकिन पीड़ित ने 6 लाख की जगह ₹50,000 ही बैग में डाल कर वहां पर फेंक दिए। जिसके बाद पुलिस पार्टी ने जांच करते हुए तीन आरोपियों को काबू कर लिया।

जिनसे पूछताछ कि तो पता चला कि आरोपी अमनदीप सिंह उर्फ मनी पुत्र जगजीत सिंह निवासी न्यू गुरुदेव नगर का एक छोटा भाई (नाबालिग) है, जो ज्वैलर के बेटे का दोस्त भी है जिसने रेकी कर पूरी साजिश के बारे में अमनदीप को बताया था। जिसके बाद उन्होंने इस पूरी घटना को अंजाम देने की प्लानिंग की। पकड़े जाने के बाद अमनदीप सिंह ने बताया कि उसके साथ दीपक उर्फ नन्नू सिंह रामगढ़िया पुत्र परमजीत सिंह निवासी प्रताप नगर सोढल रोड भी साथ है और उन्होंने जो एक्टिवा पीड़ित के घर के बाहर से चोरी किया था वह अपने मामा जोध सिंह उर्फ नोवी पुत्र बलवीर सिंह निवासी अमृतसर को 5000 रुपए में बेच दिया था। जिसे पुलिस ने जालंधर बायपास लुधियाना से गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने आरोपियों के पास से 50,000 रुपए की फिरौती की रकम, एक स्प्लेंडर मोटरसाइकिल, 2 मोबाइल वीवो, एक खिलौना पिस्तौल, चोरी किया हुआ एक्टिवा और एक दातर बरामद की है। पुलिस ने आरोपियों पर मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है।