You are currently viewing जालंधर: गांव से भी बत्तर होता जा रहा है महाराजा रंजीत सिंह एवेन्यू का हाल, देखें तस्वीरें

जालंधर: गांव से भी बत्तर होता जा रहा है महाराजा रंजीत सिंह एवेन्यू का हाल, देखें तस्वीरें

 

जालंधरः जालन्धर सैंटर हल्के के आधीन आते महाराजा रंजीत सिंह एवन्यू के हालात किसी पिछड़े गांव से भी बत्तर होते जा रहे हैं यहां पिछले साल कालोनी के सीवरेज की मेन पाईप टूट गई थी जिसके बाद पानी ओवरफ्लो होकर कॉलोनी के खाली प्लाटों में खड़ा होना शुरु हो गया। भाजपा नेता किशनलाल शर्मा, अनिल सच्चर सहित इलाकावासियों ने जब प्रशासन के खिलाफ प्रर्दशन किए तो यहां पूर्व निगम कमिशनर दीपर्व लाकड़ा सहित मेयर जगदीश राजा, विधायक बावा हैनरी, विधायक राजिंदर बेरी ने प्रशासनिक अधिकारियों को साथ लेकर इलाके का निरिक्षण किया और बाद में यहां करीब 30 लाख की लागत से नया सीवरेज का पाईप डाल दिया गया जो अधिकारियों की नालायकी के कारण कुछ ही दिन चला और बाद में हालात पहले से भी बत्तर हो गए।

 

 

अब बरसाती दिनों में यहां सीवरेज का पानी गटर से करीब डेढ़ फुट तक उछलकर बाहर ओवरफ्लो हो रहा है जिससे आसपास की कई आलीशान कोठियां 6 से 7 फुट तक पानी में डूब चुकी है। यह हालात पिछले करीब 3 महीने से बने हुए है। पीड़ित मोहित सोनी ने कहा कि उन्होने यहां इंप्रवमैंट ट्रस्ट से प्लाट खरीदा था तथा लाखों रुपये लगाकर घर बनाया। मगर कुछ ही महीनों बाद यहां सीवरेज की समस्या ने विकराल रुप धारण कर लिया।

 

 

मोहित ने कहा कि उनका तथा आसपास कई लोगों का घर पिछले करीब तीन महीने से 6 से 7 फुट तक डूबा हुआ है तथा अब यहां रहने में भी डर लग रहा है कहीं नींव बैठ गई तो मकान किसी भी वक्त गिर सकता है। इस बारे निगम कमिशनर, मेयर जगदीश राजा, विधायक बावा हैनरी, विधायक राजेंदर बेरी, इंप्रवमैंट ट्रस्ट के चेयरमैन दलजीत सिंह आहलूवालिया सहित पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेद्र सिंह तक शिकायतें कर चुके हैं मगर कोई भी इस नहीं सुन रहा।

 

 

इलाकावासियों ने बताया कि कई बार मेयर जगदीश राजा तथा विधायक राजेंदर बेरी से मिले मगर उन्होंने कहा कि नगर निगम से पास फंड नहीं है तथा आप भाजपा नेताओं से फंड लेकर समस्या को ठीक करवा लो और नगर निगम के ओएंडएम शाखा के एससी सतिंदर सिंह ने कहा कि जब मेयर तथा विधायक उनको आदेश देंगे तभी समस्या हल की जाएगी।

इस मामले में जब मेयर जगदीश राजा तथा विधायक राजेंंदर बेरी का पक्ष लेने के लिए फोन किया गया तो उन्होंने फोन नहीं उठाया। उनका पक्ष मिलने के बाद इस सीरिज के अगले क्रमांक में उसे प्रकाशित किया जाएगा।

 

 

??‍♂️क्या आप को शुगर है! तो इस भयंकर बीमारी से ऐसे पायें छुटकारा

✔️महर्षि चरक द्वारा बताई गई यह आयुर्वेदिक जड़ी बूटी शुगर का काल है!