You are currently viewing जालंधरः खरड़ हत्याकांड में देहात पुलिस को बड़ी कामयाबी, युवक को गोलियां मार कर मौत के घाट उतारने वाला साथियों समेत काबू

जालंधरः खरड़ हत्याकांड में देहात पुलिस को बड़ी कामयाबी, युवक को गोलियां मार कर मौत के घाट उतारने वाला साथियों समेत काबू

जालंधरः खरड़ हत्याकांड में देहात पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। करीब ढाई महीने पहले खरड़ में एक युवक को गोलियां मार कर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में भगोड़े आरोपी को पुलिस ने उसके साथियों सहित काबू कर लिया है। आरोपियों की पहचान अमरजीत सिंह उर्फ अमर निवासी हबीबवाल, जसविंदर सिंह उर्फ लाली निवासी फिरोजपुर के मोहल्ला बगदादी गेट और फिरोजपुर के पीछे टीवी अस्पताल, खूह साहीयांवाला निवासी साजन कुमार उर्फ चीना के रूप में हुई है। आरोपी सहित तीन युवकों के पास से देसी पिस्टल और 19 कारतूस बरामद किए गए है।

पुलिस ने इनके खिलाफ थाना लोहियां खास में आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। अमरजीत ने पिछले साल 7 नवंबर को नौ साथियों के साथ मिलकर फिरोजपुर के मोहल्ला गुरु नानकपुरा निवासी इंदरजीत सिंह (25) का दरपन सिटी (खरड़) में गोलियां मार कत्ल कर दिया था। इस मामले में थाना सिटी खरड़ ने अमरजीत सहित दस लोगों के खिलाफ हत्या के केस दर्ज किया था। मामले में अमरजीत भगोड़ा चल रहा था।

मामले संबंधित जानकारी देते हुए देहात पुलिस के एसपी हेडक्वार्टर रविंदरपाल संधू ने बताया कि वीरवार को थाना लोहियां खास के एसएचओ इंस्पेक्टर दलवीर सिंह की निगरानी में एएसआई मोहन सिंह ने पुलिस पार्टी के साथ सुलतानपुर चौक, लोहियां में नाकेबंदी की हुई थी। इस दौरान टाटा सफारी को शक के आधार पर रोका गया। कार में तीनों आरोपित सवार थे। पूछताछ करने के बाद तलाशी लेने पर आरोपी अमरजीत सिंह उर्फ अमर के पास से 7.65 एमएम की एक देसी पिस्टल और पांच कारतसूत बरामद हुए जबकि जसवीर सिंह उर्फ लाली के पास से 14 कारतूस बरामद हुए। अमरजीत सिंह को थाना सदर, फिरोजपुर की पुलिस ने जून 2018 को दस ग्राम हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया था। इस केस में आरोपी अमरजीत जमानत पर जेल से बाहर आया था।