You are currently viewing जालंधर: फीस मांगने पर APJ स्कूल को कारण बताओ नोटिस जारी, मान्यता रद्द होने का मंडराया खतरा

जालंधर: फीस मांगने पर APJ स्कूल को कारण बताओ नोटिस जारी, मान्यता रद्द होने का मंडराया खतरा

जालंधर: इस समय पूरा देश कोरोना के कहर से जूझ रहा है। लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पंजाब सरकार ने राज्य में 14 अप्रैल तक कर्फ्यू की घोषणा की है। सभी स्कूल और कॉलेज भी बंद है। सरकार ने सभी शिक्षण संस्थानों को आदेश दिए थे कि छुट्टियों के दौरान बच्चों के परिजनों को फीसें जमा कराने को न कहा जाए। लेकिन कुछ स्कूलों पर सरकार के आदेशों और अपीलों का शायद असर नहीं हो पाया है। पंजाब के शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला ने आज बताया कि अब तक 23 स्कूलों को नोटिस जारी किए गए है जिनमें जालंधर के एपीजे स्कूल का नाम भी शामिल है।

नोटिस में स्पष्ट कहा गया है कि एपीजे स्कूल जालंधर द्वारा सरकार के निर्देशों का उल्लंघन किया गया है। कारण बताओ नोटिस में स्कूल को उसका पक्ष रखने के लिए कहा गया है। बताया जा रहा है कि स्कूल की मान्यता रद्द भी हो सकती है।

इस दौरान शिक्षा मंत्री ने चेतावनी जारी करते हुए कहा कि अगर भविष्य में किसी स्कूल ने हिदायतों का उल्लंघन किया तो जिला मजिस्ट्रटों के जरिए पहले स्कूलों को बंद करवाया जाएगा और बाद में उनको कारण बताओ नोटिस जारी किया जाएगा। कैबिनेट मंत्री ने बताया कि 23 मार्च को शिक्षा विभाग ने एक पत्र जारी करके सभी स्कूलों को कोरोना वायरस के कारण पैदा हुए हालातों के मद्देनजर सभी गैरसरकारी शैक्षिक संस्थाओं को हिदायत दी थी कि 2020-21 के लिए दाखिलों की अंतिम तिथि को दोबारा निश्चित किया जाए और हालात सुधरने के बाद फीस जमा करवाने के लिए एक महीने का समय जरूर दिया जाए।

देखें VIDEO-