You are currently viewing Alibaba के संस्थापक जैक मा की कर्मचारियों को अजीबोगरीब सलाह, हफ्ते में छह दिन छह बार बनाएंगे संबंध तो अच्छी रहेगी जिंदगी

Alibaba के संस्थापक जैक मा की कर्मचारियों को अजीबोगरीब सलाह, हफ्ते में छह दिन छह बार बनाएंगे संबंध तो अच्छी रहेगी जिंदगी

नई दिल्लीः छह दिन सुबह नौ से रात नौ बजे तक काम करने की सलाह देने से चर्चा में आए अलीबाबा के संस्थापक जैक मा ने एक बार फिर अपने कर्मचारियों को अजीबोगरीब सलाह दे डाली है। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों को हफ्ते के छह दिन और छह बार शारीरिक संबंध बनाना चाहिए।

मा के इस बयान को कंपनी के सोशल मीडिया वेबसाइट वेइबो के पेज पर भी पोस्ट किया गया है। इसके साथ ही एक आंख मारता हुआ इमोजी भी लगाया गया है। जैक मा ने कर्मचारियों से कहा कि संबंध बनाने के बाद इसका नतीजा भी दिखना चाहिए।

उन्होंने कर्मचारियों से ज्यादा बच्चे पैदा करने के लिए भी कहा। मा ने कहा कि, ‘शादी के बाद पहला केपीआई होना चाहिए नतीजा। उसका उत्पादन दिखें और यहां 669 का उत्पादन करने से मतलब है बच्चे, लोगों को खूब बच्चे पैदा करने चाहिए।

बता दें कि इससे पहले जैक मा कर्मचारियों को एक हफ्ते में ‘996’ (9 से 9 बजे, 6 दिन) कार्य करने का फार्मूला अपनाने की सलाह दे चुके हैं। जैक मा की इस सलाह को लेकर सोशल मीडिया और उद्योग जगत में तीखी प्रतिक्रिया देखने को मिल रही है। लोगों का कहना है कि 996 काम करने के बाद इस दुनिया में किसके पास इतनी ताकत बचेगी कि वो 669 कर सके।