You are currently viewing मध्यप्रदेश के CM कमलनाथ के भांजे और करीबियों पर आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई, 300 अधिकारियों की 50 ठिकानों पर छापेमारी, अब तक 9 करोड़ रुपए बरामद

मध्यप्रदेश के CM कमलनाथ के भांजे और करीबियों पर आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई, 300 अधिकारियों की 50 ठिकानों पर छापेमारी, अब तक 9 करोड़ रुपए बरामद

भोपालः मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी (ओएसडी) प्रवीण कक्कड़ के इंदौर के विजय नगर स्थित निज निवास तथा अन्य लोगों के भोपाल और इंदौर स्थित निजी आवास पर आज तड़के आयकर विभाग ने छापेमार कार्रवाई शुरू की। नई दिल्ली से आयकर विभाग की टीम सुबह 3 बजे उनके घर पहुंच गई। टीम के साथ सीआरपीएफ की फोर्स भी मौजूद थी। तड़के 3 बजे से ही उनके घर पर छापेमारी शुरू कर दी गई और जिन चीजों को लेकर टीम को शक है, उनकी तलाश की जा रही है। आयकर विभाग के सूत्रों के मुताबिक करीब 50 जगहों पर छापेमारी की गई है। कक्कड़ के निवास के अलावा सीएम कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी, अमीरा ग्रुप और मोजर बेर पर भी छापे मारे गए हैं।

सूत्रों के अनुसार दिल्ली से आये एक दर्जन से अधिक अधिकारी छानबीन करने में जुटे हुए हैं। मध्यप्रदेश पुलिस में निरीक्षक के पद से ऐच्छिक सेवानिवृत्ति लेकर कक्कड़ इससे पहले कांग्रेस सांसद कांतिलाल भूरिया के निज सहायक रहे हैं। बाद में वे मुख्यमंत्री कमलनाथ के ओएसडी नियुक्त हुए हैं। मिली जानकारी के अनुसार, आयकर विभाग की टीमों ने भोपाल के प्लेटिनम प्लाजा में ही एक गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) संचालक के ठिकानों के साथ-साथ अन्य कई स्थानों पर भी दबिश दी है।

भोपाल में प्रतीक जोशी के घर से बड़ी मात्रा में कैश भी बरामद किया गया है। सूत्रों ने बताया कि यह छापेमारी हवाले के जरिए धन के लेन-देन के सिलसिले में की गई है। अभी तक आयकर विभाग की टीम को 9 करोड़ रुपये बरामद हो चुके हैं। इंदौर के साथ ही भोपाल, गोवा और दिल्ली में 35 जगहों पर छापेमारी की गई। इसके अलावा दिल्ली के ग्रीन पार्क में एमपी सीएम के करीबी आरके मिगलानी घर भी छापेमारी की गई है। इस कार्रवाई में करीब 300 आयकर विभाग के अधिकारी जुटे हैं। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे रातुल पुरी, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में फंसे हुए हैं।