You are currently viewing Iphone 5 यूजर्स तीन नवंबर से पहले कर लें ये काम, वर्ना बाद में नहीं चलेगा इंटरनेट

Iphone 5 यूजर्स तीन नवंबर से पहले कर लें ये काम, वर्ना बाद में नहीं चलेगा इंटरनेट

नई दिल्ली: अगर आपके पास आईफोन 5 है तो आपके लिए जरुरी खबर है। एप्पल ने आईफोन 5 और कुछ अन्य पुराने आईफोन और आईपैड मॉडल्स के लिए लेटेस्ट सॉफ्टवेयर के लिए आखिरी तारीख जारी कर दी है, जिससे वह अपने फोन को पहले की तरह ही इस्तेमाल कर सकें। अगर ऐसा ना किया गया तो उनके आईफोन 5 पर इंटरनेट कनेक्टिविटी नहीं मिलेगी। इन डिवाइस को नए सॉफ्टवेयर पर अपडेट करने की आखिरी तारीख 3 नवंबर है।

Image result for iphone 5

एप्पल ने आईफोन 5 और चौथी पीढ़ी के आईफोन व आईपैड वाईफाई और सेल्यूलर के लिए इस साल जुलाई में आईओएस 10.3.4 जारी किया था। वहीं आईफोन 4एस और अन्य आईपैड मिनी सेल्यूलर मॉडल, आईपॉड 2 और आईपैड 3 के लिए आईओएस 9.3.6 जारी किया था। इन अपडेट को जीपीएस बग ठीक करने के लिए जारी किया गया था, जो जीपीएस लोकेशन संबंधी समस्या को ठीक करने और डिवाइस की परफॉर्मेंस को बेहतर करने के लिए जारी किया गया था।

Image result for iphone 5

एप्पल ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया है कि जो डिवाइस लेटेस्ट सॉफ्टवेयर पर समय रहते अपडेट नहीं किए जाएंगे, उन्हें एप स्टोर, आई क्लाउड, ईमेल, वेब और अन्य सेवाएं नहीं मिलेंगी। 9टू5मैक पर दी गई जानकारी में बताया गया है कि एप्पल आईफोन 5 यूजर्स को आईओएस 10.3.4 डाउनलोड करने के लिए फुल पेज के बैनर के जरिए अलर्ट कर रहा है।

Image result for iphone 5

एप्पल ने आईफोन 5 यूजर्स को अलर्ट करते हुए कहा है कि ऐसा न करने पर उनके डिवाइस पर इंटरनेट नहीं चलेगा। इसका सीधा मतलब यह हुआ कि 3 नवंबर से पहले अगर आईफोन 5 को अपडेट नहीं किया गया तो सफारी, ईमेल, आईक्लाउड और ऐपल स्टोर सर्विसेज को नहीं ऐक्सेस कर सकेंगे।

रिपोर्ट के मुताबिक ‘Action required for iPhone 5’ नाम से बैनर आ रहा है, जिसपर 3 नवंबर 2019 से पहले आईओएस 10.3.4 पर अपडेट करने के लिए कहा जा रहा है। यदि कोई यूजर आईफोन 5 को 3 नवंबर तक आईओएस 10.3.4 पर अपडेट नहीं करता है, तो वह एप्पल की कई सेवाएं इस्तेमाल नहीं कर पाएगा। इसके साथ यूजर को इसके बाद अपडेट करने के लिए बैक अप लेकर मैक या पीसी के जरिए अपडेट करना होगा।