You are currently viewing हत्या और रेप केस में सजा काट रहे डेरा सच्चा सौदा प्रमुख से होगी पूछताछ, कोर्ट ने SIT को दी अनुमति, जानें क्या है मामला

हत्या और रेप केस में सजा काट रहे डेरा सच्चा सौदा प्रमुख से होगी पूछताछ, कोर्ट ने SIT को दी अनुमति, जानें क्या है मामला

फरीदकोटः फरीदकोट की स्थानीय अदालत ने अक्टूबर 2015 के बरगाड़ी में धार्मिक बेअदबी और कोटकपूरा व बहिबलकलां गोलीकांड मामले में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह से पूछताछ के लिए स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (SIT) को इजाजत दे दी है। कोर्ट ने यह अनुमति बुधवार को दी। बता दें गुरमीत सिंह साध्वी यौन शोषण प्रकरण में दोषी करार दिये जाने के बाद से रोहतक की सुनारिया जेल में है।

Image result for Gurmeet Ram Rahim

बता दें, कुछ डेरा समर्थकों का नाम 2015 में गुरू ग्रंथ साहिब की अवमानना के मामलों में शामिल किया गया था व गिरफ्तारियां भी हुई थीं। उक्त घटना के बाद कोटकपूरा और बेहबल कलां में पुलिस के प्रदर्शनकारियों पर गोली चलाने की घटना में दो लोगों की मौत हुई थी।

Image result for Gurmeet Ram Rahim

अतिरिक्त मुख्य दंडाधिकारी एकता उप्पल ने एसआईटी के एक आवेदन को मंजूरी दी जिसमें डेरा प्रमुख से पूछताछ की मंजूरी का अनुरोध किया गया था। एसआईटी सदस्य आईजी कुंवर विजय प्रताप सिंह ने कहा कि अब जेल अधिकारियों से तारीख व समय तय करने के बाद डेरा प्रमुख से पूछताछ की जाएगी।