You are currently viewing इनोसैंट हार्ट्स के चारों स्कूलों ने ‘अर्थ डे’ मनाकर पानी बचाओ-पृथ्वी बचाओ का दिया संदेश-ईको क्लब ने लगाए पौधे

इनोसैंट हार्ट्स के चारों स्कूलों ने ‘अर्थ डे’ मनाकर पानी बचाओ-पृथ्वी बचाओ का दिया संदेश-ईको क्लब ने लगाए पौधे

जालन्धर (अमन बग्गा): ‘अर्थ डे’ के अवसर पर इनोसैंट हार्ट्स के चारों स्कूलों- ग्रीन मॉडल टाऊन, लोहारां, कैन्ट-जंडियाला रोड तथा रॉयल वल्र्ड स्कूल मेंं विद्यार्थियों के लिए अनेक गतिविधियों का आयोजन किया गया। बच्चोंं ने रैली निकालकर प्राकृतिक संरक्षण का संदेश दिया। इको क्लब के विद्यार्थियों ने प्लांटेशन ड्राइव में भाग लिया तथा पौधारोपण किया।

छठी कक्षा के बच्चों ने बुक मार्क गतिविधि में भाग लिया तथा उन पर पानी बचाओ, धरती बचाओ से संबंधित सुंदर संदेश लिखे। बच्चों के लिए विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया जिसमेंं बच्चों को प्राकृतिक सम्पदा को सम्भालने के लिए प्रेरित किया गया। रैली के दौरान विद्यार्थियों ने ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाने का संदेश दिया। इको क्लब के विद्यार्थियों ने पौधारोपण के साथ-साथ प्रत्येक कक्षा में जाकर विद्यार्थियों को पेड़ों के महत्त्व के बारे में बताया कि यदि हम अधिक से अधिक पौधे लगाएंगे तभी हम अपनी पृथ्वी को बचा सकेंगे।

प्रिंसीपल राजीव पालीवाल ने सभी बच्चोंं को अपने जन्मदिवस पर एक-एक पौधा लगाने के लिए प्रेरित किया। बच्चोंं ने वादा किया कि वे पानी व बिजली को सम्भालकर इस्तेमाल करेंगे। अपनी धरती को हरा-भरा रखने के लिए हरसम्भव प्रयास करेंंगे, आसपास को स्वच्छ रखेंगे एवं अपने अभिभावकों को भी प्रेरित करेंगे। लोहारां मेंं शालू सहगल, सी.जे.आर. में सोनाली तथा रॉयल वल्र्ड में मीनाक्षी शर्मा ने बच्चोंं को अधिक से अधिक पौधे लगाने के लिए प्रेरित किया।