You are currently viewing Innocent Hearts कॉलेज ऑफ एजुकेशन ने मनाया महिला दिवस

Innocent Hearts कॉलेज ऑफ एजुकेशन ने मनाया महिला दिवस

जालन्धर (अमन बग्गा): ‘एक सफल महिला वह है जो दूसरों द्वारा उस पर डाले गए दायित्व के साथ एक मजबूत नींव का निर्माण कर सकती है।’ दुनिया भर में लाखों लोगों के साथ, इनोसैंट हाट्र्स कालेज ऑफ एजुकेशन, जालन्धर और कालेज की एन.एस.एस. यूनिट ने भी अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाया।

कालेज की कार्यकारी निदेशक श्रीमती आराधना बौरी इस अवसर पर मुख्य अतिथि थी। मुख्य अतिथि को पुष्पगुच्छ अर्पित किया गया। उद्घाटन नोट बरनाला के सेक्रेड हाट्र्स कालेज ऑफ एजुकेशन के प्रिंसीपल डा. तीर्थ सिंह द्वारा दिया गया। उन्होंने मुख्य अतिथि की उपलब्धियों पर प्रकाश डालकर परिचित कर वाया। डा. तीर्थ सिंह ने इस विशेष अवसर के संबंध में विचार प्रस्तुत किए। उन्होंने यह कहते हुए इस दिन के महत्व पर जोर दिया कि यह उत्सव केवल इसलिए मनाया जाता है क्योंकि कोई अन्य प्रजाति इस तरह के भरपूर गुणों से युक्त नहीं है।

श्रीमती आराधना बौरी ने अपने सम्बोधन के दौरान कहा कि कैरियर और परिवार के बीच संतुलन होनी चाहिए और परिवार के सहयोग के बिना कोई महिला सफलता हासिल नहीं कर सकती है, साथ में यह भी कहा कि लड़कियों को अपने बचाव के लिए अपने अधिकारों को जानना चाहिए और इससे सावधान रहना चाहिए। इस अवसर पर विद्यार्थी -अध्यापकों द्वारा महिला सशक्तिकरण पर स्किट, पावरपॉइंट प्रेजेंटेशन, स्लोगन राइटिंग और डिक्लेमेशन जैसे कार्यक्रम आयोजित किए गए। विद्यार्थियों ने महिला सशक्तिकरण पर अपने विचार साझे किए। एक सांस्कृतिक कार्यक्रम किया गया जिसमें समाज की महिलाओं की भूमिका पर जोर दिया गया। कार्यक्रम का समापन प्राचार्य डा. अरजिन्द्र सिंह द्वारा धन्यवाद प्रस्ताव प्रस्तुत करके किया गया। उन्होंने कहा कि महिला दिवस विभिन्न क्षेत्रों में महिलाओं की उपलब्धियों का जश्न मनाने और सबसे शक्तिशाली लिंग के प्रति हमारे सम्मान, प्रशंसा और प्रेम को व्यक्त करने के लिए है।