You are currently viewing Innocent Hearts के चारों स्कूलों में मनाया ‘विश्व तम्बाकू निषेध दिवस’, करवाई गई विभिन्न गतिविधियां

Innocent Hearts के चारों स्कूलों में मनाया ‘विश्व तम्बाकू निषेध दिवस’, करवाई गई विभिन्न गतिविधियां

जालंंधर (अमन बग्गा): इनोसेंट हार्ट्स के चारों स्कूलों ग्रीन मॉडल टाऊन, लोहारां, कैंट जंडियाला रोड तथा रॉयल वर्ल्ड स्कूल में विश्व तम्बाकू निषेध दिवस मनाया गया। तम्बाकू निषेध के लिए विद्यार्थियों के लिए अनेक गतिविधियों का आयोजन किया गया ताकि बच्चों में जागरूकता पैदा की जा सके। विभिन्न कक्षाओं में विभिन्न गतिविधियां करवाई गई जैसे पोस्टर मेकिंग, स्लोगन राइटिंग, वाद विवाद एवं नुक्कड़ नाटिका भी करवाई गई।

विद्यार्थियों ने बहुत उत्साह से इन गतिविधियों में भाग लिया। विद्यार्थियों को बताया गया कि तम्बाकू का सेवन शरीर के लिए बहुत हानिकारक है। इसके इस्तेमाल से कैंसर, टी.बी. जैसी जानलेवा बीमारियों का जन्म होता है। इसका सेवन करने से इन्सान धीरे-धीरे अंत की तरफ बढऩे लगता है। विद्यार्थियों ने कई प्रकार के स्लोगन लिखे जिसमें लिखा था तम्बाकू की आदत, कैंसर को दावत, तम्बाकू का अंजाम मौत को पैगाम। विद्यार्थियों ने इस दौरान शपथ ली कि वह पूरी जिंदगी कभी भी किसी प्रकार के नशे का प्रयोग नहीं करेंगे तथा इसके प्रति अपने आस-पास भी सभी को प्रेरित करेंगे।