You are currently viewing CBSE 12th Result: Innocent Hearts सफलता के सोपान पर, 41 बच्चों ने पाए 90 फीसदी से अधिक अंक

CBSE 12th Result: Innocent Hearts सफलता के सोपान पर, 41 बच्चों ने पाए 90 फीसदी से अधिक अंक

जालंधर (अमन बग्गा): इनोसैंट हार्ट्स स्कूल ग्रीन माडल टाऊन तथा रॉयल वर्ल्ड ब्रांच के बच्चों ने 2018-19 की सी.बी.एस.ई. द्वारा ली गई 12वीं की परीक्षा में शानदार सफलता हासिल की। कुल 41 बच्चों ने 90 फीसदी से अधिक अंक प्राप्त कर विद्यालय को गौरवान्वित किया है। नान मैडीकल में तानिया मल्होत्रा ने 96.4 फीसदी अंक प्राप्त किए, कामर्स विभाग में अक्षिता गुप्ता ने 96.2 फीसदी, मैडीकल में चारूल मेहता ने 95.6 फीसदी अंक प्राप्त करके स्कूल व अभिभावकों का नाम रोशन किया है।

रायल वर्ल्ड स्कूल की शायना वर्मा ने 92 फीसदी, सुनैना ने 89.6 फीसदी, गुंजन ने 85.8 फीसदी व प्रभसिमरत ने 83 फीसदी अंक प्राप्त करके स्कूल का नाम रौशन किया। स्कूल के 7 विद्यार्थियों ने 95 फीसदी से ऊपर तथा 41 विद्यार्थियों ने 90 फीसदी से ऊपर अंक प्राप्त किए। 80 से 89 फीसदी अंक 95 विद्यार्थियों ने प्राप्त किए। इसके साथ ही अधिक से अधिक 100 फीसदी अंक पेंटिंग में, कत्थक नृत्य में, फिजि़कल एजुकेशन में एवं गणित में प्राप्त किए। 12वीं की परीक्षा में कुल 276 विद्यार्थी बैठे।

बौरी मैमोरियल एजुकेशन व मैडीकल ट्रस्ट द्वारा गोद ली गई छात्रा युक्ति चोपड़ा ने 81 फीसदी अंक प्राप्त किए। छोटी सी उम्र में ही पिता का साया सिर से उठ गया। मां ने ट्यूशंस पढ़ा कर दोनों बच्चों को पढ़ाया लिखाया। भाई इंजीनियर बना तथा बहन ने अच्छे अंक प्राप्त किए। डाक्टर अनूप बौरी ने बताया कि उन्हें ऐसे बच्चों पर गर्व है जो कड़े परिश्रम व साहस से आगे बढ़ते हैं। युक्ति की पढ़ाई का सारा खर्चा ट्रस्ट ने वहन किया है। मैनेजमैंट के सदस्यों ने विद्यार्थियों व उनके अभिभावकों को बधाई दी और भविष्य में भी मेहनत करने के लिए प्रेरित किया।