You are currently viewing इनोसैंट हार्ट्स मेंं विद्यार्थियों को दी गई ट्रैफिक नियमों की जानकारी

इनोसैंट हार्ट्स मेंं विद्यार्थियों को दी गई ट्रैफिक नियमों की जानकारी

जालंधर (अमन बग्गा): इनोसैंट हाट्र्स स्कूल ग्रीन मॉडल टाऊन तथा लोहारां कैम्पस में विद्यार्थियों को सडक़ पर चलने तथा वाहन चलाने के नियमों की जानकारी दी गई। गुरप्रीत सिंह भुल्लर (कमिश्नर पुलिस जालन्धर), अश्विनी कुमार (एडीसीपी ट्रैफिक), वैभव सहगल (ए.सी.पी. ट्रैफिक) के निर्देशानुसार ए.एस.आई. शमशेर सिंह (इंचार्ज एजुकेशन सैल), हैड कांस्टेबल रमेश कुमार (एजुकेशन सैल) ने विद्यार्थियोंं को यातायात संबंधी महत्वपूर्ण जानकारी दी।

उन्होंने बच्चों को समझाया कि अगर वे सडक़ पर कोई दुर्घटना देखते हैं तो उनका कत्र्तव्य बनता है कि वे घायल व्यक्ति को अस्पताल ज़रूर ले जाएं, ऐसा करने पर उनसे किसी भी प्रकार की पूछताछ नहीं की जाएगी। दुर्घटना में घायल हुए व्यक्ति का समय पर इलाज भी हो पाएगा। उन्होंने विद्यालय के ट्रांसपोर्ट इंचार्ज सतीश कुमार से कहा कि वे इस बात को सुनिश्चित बनाएं कि कोई भी विद्यार्थी जिसके पास लाईसैंस नहीं है, वे वाहन न चलाने पाएं। लाईसैंस धारकों के लिए हैलमेट भी ज़रूरी माना जाए।

इस अवसर पर उन्होंंने विद्यार्थियों से अनेक प्रश्न पूछे जिनका उत्तर विद्यार्थियों ने बाखूबी दिया। बच्चोंं ने भी अपनी समस्याएं उनके सामने रखीं जिसका समाधान उन्होंंने दिया। फ्लैश कार्ड तथा चार्ट द्वारा बच्चों को सडक़ पर लगे साइन बोर्ड भी समझाए गए। प्रिंसीपल राजीव पालीवाल, शालू सहगल, यातायात इंचार्ज सतीश कुमार तथा नीरज कुमार ने उनका धन्यवाद किया।