You are currently viewing  Ind Vs Nz: विराट कोहली ने एक बार फिर तोड़ डाला एमएस धोनी का ये बड़ा रिकॉर्ड

 Ind Vs Nz: विराट कोहली ने एक बार फिर तोड़ डाला एमएस धोनी का ये बड़ा रिकॉर्ड

हैमिल्टन: विराट कोहली का बतौर टीम इंडिया कार्यकाल जितना लंबा होता जा रहा है वो एमएस धोनी के कप्तानी के एक-एक रिकॉर्ड को चुन-चुन कर अपने नाम करते जा रहे हैं। बुधवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैच की टी-20 सीरीज के तीसरे मैच में विराट कोहली ने एक बार फिर धोनी को पीछे छोड़ दिया।

विराट ने हैमिल्टन में 27 गेंद में 38 रन की पारी खेली। इस पारी के दौरान जैसे ही टी-20 में 25 रन के आंकड़े को पार किया वो बतौर कप्तान टी-20 में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले कप्तान बन गए। अंतरराष्ट्रीय टी-20 में टीम इंडिया की कप्तानी करते हुए धोनी 1,112 रन बनाए थे। पिछले मैच में केन विलियमसन ने उन्हें पीछे छोड़ा था अब विराट ने तीन दिन बाद विराट ने भी एक बार फिर बल्ले की धमक दिखाकर धोनी को पछा़ड दिया।

दुनिया में इंटरनेशनल टी20 में बतौर कप्‍तान सबसे ज्‍यादा रन बनाने के मामले में कोहली तीसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। इस सूची में पहले नंबर पर दक्षिण अफ्रीका के फॉफ डु प्‍लेसी हैं। उन्होंने 40 मैच में कप्तानी करते हुए 1,273 रन बनाए हैं। वहीं दूसरे पायदान पर काबिज केन विलियमसन ने 41 मैच में 1148 रन बनाए। अब विराट कोहली के नाम 36 मैच में 1,127 रन हो गए हैं।