IND vs BAN: T20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, विराट को आराम, जानिए कौन होगा कप्तान









मुंबईः बांग्लादेश के साथ होने वाली आगामी टी-20 और टेस्ट सीरीज के लिए गुरुवार को भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी गई। चयनकर्ताओं ने टी-20 सीरीज के लिए कप्तान विराट कोहली को आराम दिया है और उनकी जगह रोहित शर्मा को टीम की कमान सौंपी है जबकि संजू सैमसन को चार साल बाद टीम में शामिल किया गया है। संजू ने हाल में विजय हजारे ट्रॉफी में गोवा के खिलाफ शानदार दोहरा शतक लगाया था। संजू ने अपना एकमात्र अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच 19 जुलाई, 2015 को जिम्बाब्वे के खिलाफ खेला था, जिसमें उन्होंने 19 रन बनाए थे।

Image result for IND vs BAN: T20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान

टी-20 सीरीज के लिए चुनी गई टीम में शिवम दुबे को पहली बार टीम में शामिल किया गया है। विकेटकीपर बल्लेबाज अभी भी टेस्ट और टी-20 टीम में बने हुए हैं। उनके अलावा कुलदीप यादव भी बरकरार हैं। कंधे की चोट के कारण रांची टेस्ट से बाहर रहने वाले कुलदीप यादव अब टीम में लौट आए हैं।

टेस्ट टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है। उसी टीम को रीटेन किया गया है, जिसने दक्षिण अफ्रीका को टेस्ट सीरीज में हराया था। टेस्ट टीम में हालांकि शाहबाज नदीम का नाम नहीं है। नदीम रांची टेस्ट मैच में कुलदीप यादव के स्थान पर खेले थे, जिन्हें कंधे में चोट थी।

Image result for IND vs BAN: T20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान

भारत को बांग्लादेश के साथ तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच तीन नवंबर को दिल्ली में, दूसरा सात नवंबर को राजकोट में और तीसरा मैच 10 नवंबर को नागपुर में खेलना है। दोनों टीमें इसके बाद 14 से 18 नवंबर तक इंदौर में पहला टेस्ट मैच और 22 से 26 नवंबर तक कोलकाता में दूसरा टेस्ट मैच खेलेगी।

Image result for IND vs BAN: T20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान

टी-20 टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, क्रुणाल पांड्या, युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, दीपक चाहर, खलील अहमद, शिवम दुबे, शार्दुल ठाकुर।

टेस्ट टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रिद्धिमान सारा (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, ईशांत शर्मा, शुभमन गिल और ऋषभ पंत।

error: Content is protected !!