इस मामले में फेसबुक को टक्कर दे रहा है ये ऐप, भारत में सबसे तेज बढ़त









नई दिल्लीः TikTok का क्रेज पूरी दुनिया में सर चढ़ कर बोल रहा है। इसका बात का सबूत इससे मिलता है कि टिकटॉक ऐप को दुनियाभर में 1.5 अरब बार डाउनलोड किया जा चुका है। वहीं, भारत में सिर्फ टिकटॉक ऐप को 466.8 मिलियन डाउनलोड किया जा चुका है। यानी कि भारत TikTok के लिए सबसे बड़े बाजार के तौर उभरा है और दुनियाभर में सबसे ज्यादा टिकटॉक डाउनलोड भारत में हुए हैं। इससे साबित होता है कि टिकटॉक दुनिया के तेजी से बढ़ने वाले ऐप में से एक है।

Image result for facebook

सेंसर टॉवर के आंकड़ों से पता चला है कि टिक टॉक इस साल तीसरा सबसे अधिक डाउनलोड किया जाने वाला नॉन-गेमिंग ऐप है। व्हाट्सएप 707.4 मिलियन इंस्टाल के साथ पहले नंबर पर और फेसबुक मैसेंजर 636.2 मिलियन के साथ दूसरे नंबर पर है। फेसबुक 587 मिलियन डाउनलोड के साथ चौथे और इंस्टाग्राम 376.2 मिलियन डाउनलोड के साथ पांचवें नंबर पर आता है।

Image result for tik tok

बता दें कि टिकटॉक एक चीनी ऐप है जिसकी पैरेंट कंपनी बाइट डांस है। वहीं, टिकटॉक डाउनलोड के मामले में भारत चीन से आगे है। वहीं, टिकटॉक डाउनलोड में तीसरे नंबर अमेरिका है। हाल ही में सरकार ने इस ऐप पर नेशनल सिक्योरिटी रिव्यू की शुरुआत की है।

Image result for tik tok

TikTok जल्द ही अपने ऐप में एक नया फीचर लाने वाला है। खबरों के मुताबिक टिकटॉक में नया फीचर फिलहाल टेस्टिंग पर है। इस फीचर की मदद से कंटेंट क्रिएटर्स (यूजर्स) अपे बायो (Bio) और वीडियो क्लिप में ई-कॉमर्स जैसी वेबसाइट के लिए लिंक जोड़ सकेंगे।



error: Content is protected !!