पत्रकार को अगर इंसाफ नहीं मिला तो चंडीगढ़ पंजाब जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन पुलिस कमिश्नर कार्यालय के समक्ष देगा धरनाः जसबीर सिंह पट्टी









जालंधरः चण्डीगढ़ पंजाब जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष जसबीर सिंह पट्टी ने कहा कि अगर पुलिस ने पत्रकार शिन्दरपाल सिंह चाहल की शिकायत पर दस दिनों के भीतर कोई कार्रवाई नहीं की तो एसोसिएशन पुलिस आयुक्त के कार्यालय के समक्ष धरना लगा कर प्रदर्शन करेगी।

जसबीर सिंह पट्टी ने कहा कि एसोसिएशन के जालंधर जिला प्रधान शिंदरपाल सिंह चाहल ने उसके प्रति सोशल मीडिया पर की गई अभद्र टिप्पणी के खिलाफ पुलिस आयुक्त को शिकायत दी थी लेकिन पांच माह गुजरने पर भी पुलिस ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है। उन्होने कहा कि शिकायत की जांच एक डीएसपी रैंक के अधिकारी ने की थी लेकिन एसपी स्तर का अधिकारी राजनीतिक दवाब के चलते इस जांच रिपोर्ट को दबा कर बैठा है। उन्होने बताया कि इस संबंधी पुलिस महानिदेशक श्री दिनकर गुप्ता ने तुरंत कार्रवाई के आदेश जारी किए थे लेकिन एसपी इन आदेशों का पालन नहीं कर रहा।

उन्होंने कहा कि इस सम्बन्धित ज़िला जालंधर के पुलिस आयुक्त और पुलिस उपायुक्त को भी कई बार पत्रकारों का शिष्टमंडल मिल चुका है परन्तु फिर भी कोई कार्यवाही न होना साबित करता है कि पुलिस इन्साफ दिलाने में विश्वास नहीं रखती। पट्टी ने कहा कि यदि 10 दिनों के अंदर इस शिकायत का निपटारा न किया गया तो एसोसिएशन संघर्ष शुरु करने के लिए मजबूर होगी जिस की ज़िम्मेदारी जालंधर पुलिस के उस अड़ियल एसपी की होगी जो इन्साफ में बाधा बना हुआ है। उन्होंने जालंधर पुलिस कमिशनर गुरप्रीत सिंह भुल्लर से माँग की है कि वह इस शिकायत की तरफ तुरंत ध्यान दें और शिंदरपाल सिंह चाहल को इन्साफ दिलाएं।



error: Content is protected !!