You are currently viewing पुलवामा हमले में कार देने वाला मास्टरमाइंड जैश कमांडर सज्जाद बट लाश में तब्दील, बदला हुआ पूरा, मेजर शहीद

पुलवामा हमले में कार देने वाला मास्टरमाइंड जैश कमांडर सज्जाद बट लाश में तब्दील, बदला हुआ पूरा, मेजर शहीद

जम्मू- कश्मीर में चल रहे सुरक्षाबलों और आतंकियों के मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है.

इसमें एक वो भी आतंकी शामिल है, जिसकी कार का इस्तेमाल 14 फरवरी को पुलवामा में हुए सीआरपीएफ काफिले पर हमले में किया गया था.

लंबे समय से इस आतंकी की तालाश की जा रही थी और आज सुरक्षाबल इसे मार गिरानें में सफल साबित हुई है.

सेना के सूत्रों के मुताबिक, मंगलवार सुबह अनंतनाग में हुए एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी सज्जाद बट को मार गिराया है. सज्जाद भट्ट की कार का इस्तेमाल 14फरवरी को हुए पुलवामा सीआरपीएफ काफिले पर हमले में किया गया था.

सज्जाद बट्ट के अलावा सेना ने एक और आतंकी को मार गिराया है. यह वही आतंकी है जो 17 जून को हुए IED ब्लास्ट  का मास्टरमाइंड था. हाल फिलहाल अभी पुलवामा में सर्च ऑपरेशन चल रहा है.

बता दें कि 14 फरवरी को पुलवामा आत्मघाती हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 40 से ज्यादा जवान शहीद हो गए थे. जम्मू-कश्मीर के अब तक के सबसे भयावह आतंकवादी हमले में 14 फरवरी को एक आत्मघाती हमलावर ने 200 किलो विस्फोटक लदे एक वाहन को सीआरपीएफ की एक बस से पुलवामा जिले में श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर टकरा दिया था.

इस हमले में सीआरपीएफ के 40 से ज्यादा जवान शहीद हो गए. यह बस 78 वाहनों के काफिले का हिस्सा थी, जिसमें 2547 सीआरपीएफ जवान शामिल थे. पाकिस्तान समर्थित जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) ने इस भयावह कृत्य की जिम्मेदारी ली है.