You are currently viewing दिल्ली में जिहादियों की गुंडागर्दी का नंगा नाच: एक हेड कॉस्टेबल की मौत; 37 पुलिसकर्मी लहूलुहान, ACP, DCP जख्मी, एक दर्जन जगहों पर धारा 144 लागू

दिल्ली में जिहादियों की गुंडागर्दी का नंगा नाच: एक हेड कॉस्टेबल की मौत; 37 पुलिसकर्मी लहूलुहान, ACP, DCP जख्मी, एक दर्जन जगहों पर धारा 144 लागू

नई दिल्ली: दिल्ली में एक बार फिर से नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर तनाव की स्थिति पैदा हो गई है। रविवार के बाद सोमवार को भी मौजपुर में तनाव भरा माहौल कायम है। खबर आई है कि जिहादी भीड़ ने इतनी बेकाबू हो गई कि पेट्रोल बम से हमला कर दिया। इन्होंने पहले पुलिस पर पथराव किया फिर जाफराबाद में दस गाड़ियों में भी आग लगा दी। इस दौरान एक हेड कांस्टेबल रतन लाल की मौत हो गई है जबकि 37 पुलिसकर्मी के लहुलूहान होने की खबर है। उपद्रवियों को काबू पाने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े हैं। वहीं दिल्ली पुलिस ने एक दर्जन प्रभावित इलाकों में धारा 144 लगा दी है। वहीं ACP, DCP के भी घायल होने की सूचना प्राप्त हो रही है।

Image result for दिल्ली में CAA
इसके पहले आज सुबह दिल्ली पुलिस के ज्वाइंट कमिश्रर ने मौके पर जा प्रदर्शनकारियों को समझाने की कोशिश की थी लेकिन जब वो नहीं माने तो पुलिस ने हिंसक हो रहे जिहादी भीड़ पर आँसू गैस के गोले छोड़े। जाफराबाद में सुबह से भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है। साथ ही मौजपुर में भी इस प्रदर्शन के कारण ज्यादातर बाजार बंद है, हालाँकि, कुछ दुकानें खुली नजर आ रहीं हैं। जाफराबाद में संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान एक प्रदर्शनकारी पिस्टल लेकर पहुँच गया। जानकारी के मुताबिक, उसने 8 राउंड फायरिंग भी की। (फोटो साभार-रॉयटर्स)

Image

पांच मेट्रो स्टेशन पर एक्जिट और एंट्री गेट बंद
सुरक्षा की दृष्टि से दिल्ली मेट्रो ने हिंसा के बाद जाफराबाद, मौजपुर-बाबरपुर, गोकुलपुरी, जोहरी एन्क्लेव और शिव विहार मेट्रो स्टेशनों की एक्जिट और एंट्री बंद कर दी है। इन स्टेशनों पर ट्रेनें नहीं रुकेंगी। इसके अलावा चांद बाग में भी दो पक्षों में हल्का पथराव हुआ। यहां भी पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा। पुलिस अधिकारियों के अनुसार सीएए-एनआरसी के विरोध में जाफराबाद इलाके में महिलाएं धरने पर बैठी हैं। शनिवार रात ये मेट्रो स्टेशन के नीचे सड़क पर बैठ गई थीं। इससे वहां भारी जाम लग गया था। हालात को देखते हुए जाफराबाद मेट्रो स्टेशन पर भारी सुरक्षा तैनात की गई है। पुलिस अधिकारी ड्रोन से हालात का जायजा ले रहे थे। (फोटो साभार-रॉयटर्स)

Image

चार एफआईआर दर्ज
बता दें कि मौजपुर में रविवार दोपहर भी सीएए और एनआरसी के समर्थक और विरोधी आपस में भिड़ गए थे। दोनों पक्षों की ओर से एक घंटे तक भारी पत्थरबाजी हुई थी। कल भी पुलिस को आंसू गैस का इस्तेमाल करना पड़ा था। सीएए के खिलाफ रविवार को विरोध प्रदर्शन के दौरान जाफराबाद, मौजपुर और दयालपुर में हुई हिंसा मामले में पुलिस ने 4 एफआईआर दर्ज की है।

नीचे वीडियो में देखें जिहादियों की गुंडागर्दी का नंगा नाच-

https://twitter.com/i/status/1231952545888620544