UGC ऑनलाइन कोचिंग क्लासेस के लिए HMV द्वारा डिजिटल काउंसलिंग सेशन का आयोजन

UGC ऑनलाइन कोचिंग क्लासेस के लिए HMV द्वारा डिजिटल काउंसलिंग सेशन का आयोजन

 

जालंधर (अमन बग्गा): हंस राज महिला महाविद्यालय के एचएमवी कॉम्पिटिटिव हब की ओर से यूजीसी ऑनलाइन कोचिंग क्लासेज के लिए डिजिटल काउन्सलिंग सेशन का आयोजन फेसबुक लाइव के माध्यम से किया गया। प्राचार्या प्रो. डॉ. (श्रीमती) अजय सरीन ने सभी एक्सपर्ट्स तथा प्रतिभागियों का स्वागत किया।

 

 

उन्होंने कहा कि यूजीसी की परीक्षा देने के इच्छुक विद्यार्थियों के लिए एचएमवी की ओर से किया गया यह विशेष प्रयास है तथा इसकी क्लासेज अगस्त के पहले सप्ताह में शुरू की जाएगी। एच.एम.वी. कॉम्पटिटिव हब की इंचार्ज श्रीमती बीनू गुप्ता ने कहा कि 2 महीने की कोचिंग इस प्रकार से डिज़ाइन की गई है कि विद्यार्थी अपना जनरल एप्टीट्यूड का पेपर क्रैक कर पाएंगे।

 

 

यूजीसी का पेपर टीचिंग प्रोफेशन के लिए आपके रास्ते खोल देता है। गणित के विशेषज्ञ डॉ. दविंदर पाल सिंह छाबड़ा ने भी बतौर विशेषज्ञ विद्यार्थियों को प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि यह बहुत प्रशंसा की बात है कि इस महामारी के दौर में भी ऑनलाइन कोचिंग प्रदान कर एचएमवी विद्यार्थियों के सपने साकार करने में सहायता कर रहा है। दूसरे रिसोर्स पर्सन शुभांकर वर्मा ने यूजीसी के पेपर 1 का स्ट्रक्चर विस्तृत रूप से बताया तथा विद्यार्थियों को टाइम मैनेजमेंट के टिप्स दिए ताकि उनका पेपर समय पर पूरा हो सके। सेशन के बाद प्रश्नोत्तर सेशन का भी आयोजन किया गया।

 

 

यूजीसी कोचिंग क्लासेज की इंचार्ज सुश्री शालू बत्रा ने सभी का धन्यवाद किया। प्राचार्या प्रो. डॉ. अजय सरीन ने सारी टीम को बधाई दी। मॉडरेटर की भूमिका डॉ. अंजना भाटिया ने निभाई।

 

 

🙋🏼‍♂️क्या आप को शुगर है! तो इस भयंकर बीमारी से ऐसे पायें छुटकारा

✔️महर्षि चरक द्वारा बताई गई यह आयुर्वेदिक जड़ी बूटी शुगर का काल है!